Connect with us

विशेष

लेह-मनाली घूमने आने वाले पर्यटकों के सुहाने सफर में ट्रैफिक जाम बना रोड़ा, घंटों करना पड़ रहा इंतजार

Published

on

लेकिन इन दिनों पहाड़ों की एन्जॉयमेंट लोगों को परेशान कर रही है. क्योंकि छुट्टियों की वजह से पहाड़ी इलाकों में ट्रैफिक जाम लग रहा है. लोगों को गन्तव्य स्थान पर पहुंचने में घंटों को समय लग रहा है.

लेह-मनाली वाले रास्ते पर लगा जाम

Jammed on Leh-Manali road

हिमाचल से लेह-मनाली जाने वाले रास्ते पर मंगलवार को एक बार फिर जाम लगने की खबर है. रास्ते पर जाम लगने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों का कहना है कि जो रास्ता 15 से 20 मिनट का है. उसे पार करने के लिए कम से कम 2 से तीन घंटे का समय लग रहा है.

रोजाना पहुंच रहे हैं हजारों यात्री

Thousands of people are reaching daily

एक रिपोर्ट के मुताबिक, समर वेकेशन के दौरान हर रोज करीब 1200 पर्यटक वाहन यहां पहुंच रहे हैं. इस कारण मनाली लेह मार्ग दिन के समय पूरी तरह वाहनों से भर जाता है.

तुरंत करनी पड़ रही है वापसी

Have to do it right away

बर्फ देखने आने वाले पर्यटक कई घंटों तक जाम में उलझ कर रह जाते हैं. स्नो प्वाइंट पहुंचते ही उन्हें वापस मनाली का रुख करना पड़ता है.

Fun-filled tourists

मनाली के ब्यासपुल और कुल्लू मार्ग के 16 मील में पानी के रिसाव से हो रहे भूस्खलन और रोहतांग के गुलाबा व ब्यासनाला में पार्किग के अभाव में ट्रैफिक जाम लगना इन दिनों आम हो गया है. ट्रैफिक जाम से सैलानियों का घूमने का मजा किरकिरा हो रहा है. उन्हें यहां पर बर्फ पर सभी साहसिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए समय कम पड़ रहा है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *