Connect with us

विशेष

लोग जिस बुजुर्ग को समझ रहे थे भिखारी वो निकला करोड़पति, हवाई जहाज से लाया गया घर

एक फटेहाल बुजुर्ग भीख मांगता हुआ अचानक स्कूल में पहुंचा। लोग उस बुजुर्ग को भिखारी समझ रहे थे, लेकिन उस वक्त सबके होश उड़ गए जब उस बुजुर्ग की जेब से आधार कार्ड के साथ 1.6 करोड़ की एफडी के कागजात बरामद हुए। बुजुर्ग की पहचान तमिलनाडु के एक करोड़पति व्यापारी के रूप में हुई […]

Published

on

एक फटेहाल बुजुर्ग भीख मांगता हुआ अचानक स्कूल में पहुंचा।

लोग उस बुजुर्ग को भिखारी समझ रहे थे, लेकिन उस वक्त सबके होश उड़ गए जब उस बुजुर्ग की जेब से आधार कार्ड के साथ 1.6 करोड़ की एफडी के कागजात बरामद हुए। बुजुर्ग की पहचान तमिलनाडु के एक करोड़पति व्यापारी के रूप में हुई है।

आधार कार्ड के साथ जेब में मिले करोड़ों की FD के कागजात

मामला रायबरेली ज‍िले के लालपुर कस्बे का है, जहां भीख मांगता हुआ ये बुजुर्ग अचानक यहां के एक स्कूल में पहुंचा। जब स्कूल के संस्थापक की नजर पड़ी तो उन्होंने उसे खाना ख‍िलाकर स्नान कराया। फ‍िर जब उसकी कपड़ों की तलाशी ली गई तो सबके होश उड़ गए। लालपुर के स्वामी सूर्य प्रबोध परमहंस इंटर कॉलेज अनंगपुरम के संस्थापक स्वामी भास्कर स्वरूप जी महाराज ने बताया, 13 दिसंबर को भिखारी के वेश में बुजुर्ग भटकता हुआ मेरे कॉलेज स्कूल पहुंचा और भूखा होने का इशारा करने लगा।

स्वामी भास्कर स्वरूप ने बताया कि उसका संकेत समझने के बाद मैंने उसे म‍िठाई और खाना ख‍िलाया। जब उसकी हालत सामान्य हुई तो उसके बाल कटवाकर स्नान कराया और कपड़े पहनाया। जब उसकी कपड़े धोने के ल‍िए जेब की तलाशी ली गई तो उसमें से म‍िले कागजात देखकर होश उड़ गए। आधार कार्ड से बुजुर्ग की पहचान मुथया नादर पुत्र सोलोमन, 240बी नॉर्थ थेरु, थिदेयूर पुकुली, तिरुनेवेली, तमिलनाडु के रूप में हुई। उसके पास मिले कागजों में घर का फोन नंबर भी था। सूचना देने पर घरवाले यहां पहुंच और उसे हवाई जहाज से अपने साथ घर ले गए।

अब अपने घर वापस पहुंच गया है ये बुजुर्ग

पर‍िजनों ने बताई ये बात : बुजुर्ग मुथया नादर की बेटी गीता ने बताया, जुलाई में ट्रेन यात्रा के दौरान वो भटक गए थे। तब से उनकी खोज की जा रही थी। आशंका जताई जा रही थी कि वो जहरखुरानी का शिकार हो गए हैं। पिता 5-6 महीने पहले रेलयात्रा के दौरान गुम हो गए थे। इस दौरान उन्होंने स्वामी भास्कर स्वरूप जी महाराज का आभार जताया।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *