Connect with us

अंबाला

शर्मनाकः 3 दिन के नवजात के साथ दो औरतों ने कर दिया कुछ ऐसा, देखने वाले रो पड़े

Advertisement 3 दिन हुए थे दुनिया में आए कि अमानवीयता का शिकार हो गया नवजात। दो औरतों ने उसके साथ ऐसी हरकत कर दी कि देखने वाले भी रो पड़े। मामला हरियाणा के अंबाला शहर का है। बलदेव नगर थाना एरिया में मंगलवार को मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया। दो महिलाओं ने […]

Published

on

Advertisement

3 दिन हुए थे दुनिया में आए कि अमानवीयता का शिकार हो गया नवजात। दो औरतों ने उसके साथ ऐसी हरकत कर दी कि देखने वाले भी रो पड़े।

मामला हरियाणा के अंबाला शहर का है। बलदेव नगर थाना एरिया में मंगलवार को मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया। दो महिलाओं ने तीन दिन के नवजात को डेढ़ लाख में बेचने का सौदा किया। लेकिन शक होने पर बच्चा गोद लेने को इच्छुक महिला ने पुलिस को सूचना दे दी। इस पर पुलिस ने दोनों महिलाओं को बच्चे सहित काबू कर लिया।

Advertisement

बच्चा बेचने वाली महिला ने दावा किया कि बच्चा बिन ब्याही मां का है। हालांकि, दोनों महिलाएं पुलिस को इस बात का ठोस सबूत नहीं दे सकी हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करके दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया और नवजात को सिविल अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया है। दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कराने वाली महिला सुखबीर कौर ने बताया कि वह विधवा है। उसकी कोई औलाद नहीं है। उसे एक बच्चा गोद लेना था।

Advertisement

किसी ने बताया कि जग्गी कॉलोनी की महिला किरण बच्चा गोद दिलवा देती है। इसके बाद किरण से संपर्क किया, जिसने कुछ दिनों बाद फोन पर बताया कि बच्चा (लड़का) मिल गया है। बदले में डेढ़ लाख रुपये देने होंगे। इस पर सुखबीर कौर ने कहा कि 75 हजार पहले दिए जाएंगे। 10 दिनों बाद 75 हजार और दिए जाएंगे। सौदा तय होने पर सुखबीर ने कहा कि वह बच्चे के कागजात बनवाए। महिला ने यह कहते हुए कागज बनाने से इनकार कर दिया कि बच्चा किसी बिना ब्याही मां का है।

Advertisement

सुखबीर को महिला पर शक हुआ और पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने सुखबीर के साथ मिलकर बच्चा बेचने वाली महिलाओं को पकड़ने का प्लान बनाया। सुखबीर कौर जब बच्चा लेने किरण के घर पहुंची तो पुलिस ने बच्चे सहित दोनों महिलाओं को काबू कर लिया। बताते हैं कि किरण को कैथल निवासी महिला रेणु ने बच्चा दिलाने का वादा किया था। पुलिस का कहना है कि कैथल की रहने वाली रेणु पर पहले भी अवैध रूप से गर्भपात करवाने के मामले दर्ज हैं।

अन्य जिलों से भी जुड़े हो सकते हैं तार
जिस तरह से अंबाला सिटी की रहने वाली महिला किरण ने कैथल की रेणु से संपर्क कर बच्चा दिलाने की कोशिश की है उससे लगता है कि इनके तार अन्य जिलों में भी हो सकते हैं। बलदेव नगर थाने के एसएचओ रजनीश यादव का कहना है कि बच्चा बेचने की फिराक में आई किरण और रेणु को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस बुधवार को दोनों को अदालत में पेश करके रिमांड मांगेगी। इसके बाद उनसे पूछताछ करके मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश करेगी।

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *