Connect with us

मनोरंजन

सपना चौधरी नहीं है इनका असली नाम, मां ने खोले कई बड़े राज, जाने कौन है ये लड़की

Advertisement करोड़ों लोगों के दिलों की धडक़न सपना चौधरी का असली नाम कोई जानता नहीं है। यू-ट्यूब सेंसेशन हरियाणा की सिंगर और डांसर सपना चौधरी बिग बॉस सीजन 11 में खूब धमाल मचा रही है।टेलीविजन शो बिग बॉस के घर में भी सपना चौधरी अपने डांस के जोरदार ठुमके लगा कर सलमान खान को भी […]

Published

on

Advertisement

करोड़ों लोगों के दिलों की धडक़न सपना चौधरी का असली नाम कोई जानता नहीं है। यू-ट्यूब सेंसेशन हरियाणा की सिंगर और डांसर सपना चौधरी बिग बॉस सीजन 11 में खूब धमाल मचा रही है।टेलीविजन शो बिग बॉस के घर में भी सपना चौधरी अपने डांस के जोरदार ठुमके लगा कर सलमान खान को भी अपना मुरीद बना लिया। हालांकि बिग बॉस में जाने से पहले सपना को सिर्फ हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और यूपी के लोग जानते थे लेकिन अब पूरा देश जानता है। घर में उन्हें 6 हफ्ते हो चुके हैं और 5 हफ्ते वे नॉमिनेट हुई, पर हर बार सेफ होती रही। हो भी क्यों न, उनके चाहने वाले ही इतने हैं। दूसरा इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके चाहने वाले और देशवासी उन्हें घर में काफी पसंद रहे हैं। घर के लोग भी उन्हें काफी समझदार कंटेस्टेंट मानते हैं।

Advertisement

सपना का परिवार मूल रूप से यूपी का है लेकिन सपना के जन्म से पहले हम नजफगढ़ (दिल्ली) आकर बस गए थे। 25 सितंबर, 1995 को दिल्ली के महिपालपुर में पैदा हुई सपना चौधरी का असली नाम वास्तव में सुष्मिता है। इस नाम से परिजनों के अलावा शायद ही कोई परिचित हो। सपना की मां के मुताबिक सपना चौधरी की बुआ ने उसका नाम सुष्मिता रखा था। सपना के पैदा होने से पहले सुष्मिता ने 1994 में फेमिना मिस इंडिया और इसी वर्ष मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीती थी। इसीलिए उन दिनों सुष्मिता सेन जनता के बीच काफी लोकप्रिय थी।

उसकी इसी प्रसिद्धि से प्रभावित होकर सपना की बुआ ने उसका नाम सुष्मिता रख दिया था लेकिन कुछ समय के बाद नीलम चौधरी ने नाम बदल कर सपना चौधरी रख दिया। सपना की मां का दावा है कि उसे पूरा विश्वास था कि सपना एक दिन सुष्मिता सेन से भी आगे जाएगी। उन्होंने बताया कि नाम बदल देने के बाद सपना के नाम से ही स्कूल में दाखिला करवाया गया। सपना के पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में कामकरते थे। इस कारण उसकी शुरूआती शिक्षा रोहतक से हुई। वर्ष 2008 में पिता का निधन हो गया, तब सपना की उम्र महज 12 वर्ष की ही थी। इसके बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई।

Advertisement

सपना चौधरी की मां नीलम चौधरी बेटी की परफॉर्मेंस से काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि सपना ने सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया। बड़ी बहन की शादी भी सपना ने अपने दम पर की। जब बिग बी 11 में सपना चौधरी का सलैक्शन हुआ तो सपना की मां नहीं चाहती थी कि सपना अकेली मुंबई जाए क्योंकि आज तक सपना को उन्होंने किसी शो में अकेले नहीं जाने दिया, वे हमेशा उनके साथ होती थी, ऐसा पहली बार था कि वो अकेली कहीं गई है।

Advertisement

सपना की मां ने बताया कि 25 सितम्बर को उसका जन्मदिन था और उन दिनों बिग बॉस की शूटिंग चल रही थी लेकिन वह अपना जन्मदिन मेरे साथ पहले ही मना गई थी। उन्होंने बताया कि सपना को सिंगिंग और डांसिंग का शौक था, इसी को उसने अपना कैरियर बना लिया। इसी के दम पर उसने पूरा घर संभाला, आज वह जो कुछ भी है, उसकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। सपना चौधरी का सपना था कि वह बॉलीवुड में भी एंट्री कर जनता के दिलों पर राज करे। जब उसका बिग बास में चयन हुआ तो उसे बालीवुड में एंट्री पहली सीढ़ी दिखाई दी, जिस पर सवार हो कर वह अपना सपना पूरा कर सकती है, इसलिए सपना की मां नीलम चौधरी ने भी उसे अकेले बिग बॉस में जाने की इजाजत दे दी।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *