Connect with us

विशेष

सरकारी नौकरी चाहिए तो तैयार रहें, चुनाव से पहले होगी बंपर भर्तियों की बरसात, हजारों पद खाली

Published

on

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो तैयारी में जुट जाएं। क्योंकि चुनाव से पहले बंपर भर्तियां होंगी, कई विभागों में हजारों पद खाली पड़े हुए हैं। दरअसल, हरियाणा सरकार विधानसभा चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर सरकारी भर्तियां करने जा रही है। विभागों में खाली पड़े जेई, पटवारी, क्लर्क व ग्रुप डी के पदों को भरने के लिए विभागों ने बीते महीने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को डिमांड भी भेज दी है। आयोग ने विभागों की डिमांड की जांच-पड़ताल के बाद आग्रह पत्रों को वापस भेज दिया है। चूंकि, उनमें एसबीसी यानी विशेष पिछड़ा वर्ग, बीसी-सी यानी पिछड़ा वर्ग सी श्रेणी, ईबीपी यानी आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग की लंबित भर्तियों और खाली पदों का कोई ब्योरा नहीं था। इसे देखते हुए मुख्य सचिव कार्यालय हरकत में आ गया है।

Image result for Student

सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं कि सात जून सुबह दस बजे तक नए सिरे से जेई, पटवारी, क्लर्क व ग्रुप डी के खाली पदों को भरने की डिमांड कर्मचारी चयन आयोग को भेजें। इसमें सरकार की ओर से किए गए बदलावों का विशेष ध्यान रखा जाए।

Related image

क्योंकि, सरकार ने पांच जून को ही निर्णय लिया है कि विशेष पिछड़ा वर्ग, पिछड़ा वर्ग सी श्रेणी और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पदों को अब सामान्य व अनारक्षित श्रेणी में भरा जाएगा। इसलिए आयोग को सभी विभाग खाली पद भरने की डिमांड बदलाव अनुसार ही भेजें ताकि एसबीसी, बीसी-सी और ईबीपी के लंबित पदों को सामान्य श्रेणी से भरा जा सके।

विभागों को खाली पद भरने की डिमांड हरियाणा नॉलेज कॉरपोरेशन के जरिए भेजनी होगी। इसमें तय समय सीमा का विशेष ध्यान रखें।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *