Connect with us

राज्य

सोनीपत की फैक्टरी में घुसकर करीब 25 नकाबपोश ब’दमाशों ने गन प्वाइंट पर 23.91 लाख रुपये की डकैती डाली

गांव कंवाली स्थित बैटरी की प्लेट गलाने की फैक्टरी में घुसकर करीब 25 नकाबपोश ब’दमाशों ने गन प्वाइंट पर 23.91 लाख रुपये की डकैती डाली। बदमाश 22 लाख रुपये कीमत की लेड ईंट और करीब 1.91 लाख रुपये की नकदी ले गए। जाते समय फैक्टरी मालिक की कार भी ले गए। मालिक और लेबर को […]

Published

on

गांव कंवाली स्थित बैटरी की प्लेट गलाने की फैक्टरी में घुसकर करीब 25 नकाबपोश ब’दमाशों ने गन प्वाइंट पर 23.91 लाख रुपये की डकैती डाली। बदमाश 22 लाख रुपये कीमत की लेड ईंट और करीब 1.91 लाख रुपये की नकदी ले गए। जाते समय फैक्टरी मालिक की कार भी ले गए। मालिक और लेबर को बंधक बनाकर ब’दमाशों ने करीब साढ़े तीन घंटे तक लूटपाट की। ब’दमाशों ने शराब पी रखी थी। वारदात के समय बदमाश फैक्टरी मालिक से बातचीत में करते रहे।  उन्होंने फैक्टरी मालिक से पूछा कि चौधरी साब इंश्योरेंस करा रक्खा के, फैक्टरी मालिक के इनकार करने पर बोले कि म्हारी तो लूटना मजबूरी है, पर तन्नै तो इंश्योरेंस कराना चाहिए था। ब’दमाशों के जाने के बाद मजदूरों ने किसी तरह बंधन खोलकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद फैक्टरी मालिक के बयान पर डकैती और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

सोनीपत की जैन बाग कॉलोनी निवासी सहदेव दून ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली के गांव टटेसर निवासी सुधीर व पंजाब खोड़ निवासी सुनील के साथ मिलकर गांव कंवाली में एसएस इंडस्ट्री के नाम से फैक्टरी चलाते हैं। उनकी फैक्टरी में पुरानी बैटरियों से प्लेट का स्क्रैप निकाल उसे गलाकर लेड तैयार किया जाता है। शनिवार रात वह कंपनी में मौजूद थे। फैक्टरी में मुंशी और दो मजदूर काम कर रहे थे। 14 अन्य मजदूर फैक्टरी परिसर में बने कमरों में सोए थे।

रात करीब एक बजे 20-25 नकाबपोश फैक्टरी की दीवार फांदकर अंदर घुसे। उन्होंने मुंशी और दो कर्मियों के साथ ही मालिक सहदेव को भी हथियारों के बल पर कब्जे में कर लिया। बाद में उनके हाथ बांधकर परिसर में सो रहे अन्य मजदूरों को लेकर मालिक के केबिन में आ गए। वहां सभी के हाथ बांधकर दीवार की तरफ चेहरा कर खड़ा कर दिया। बाद में सभी को केबिन से बाहर मजदूरों के कमरे में ले जाकर बंद कर दिया। बदमाश फैक्टरी से 325 लेड (मेटल) की प्लेट, जिसका वजन करीब 8125 किलो था के साथ 109 पुरानी बैटरियां, कई मोबाइल, एक डबल बैटरी का इनवर्टर व एक सिंगल बैटरी का इनवर्टर ले गए। इस सामान की कीमत करीब 22 लाख रुपये बताई जा रही है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *