Connect with us

सोनीपत

सोनीपत जिले के गोहाना के सौ से अधिक युवाओं को होली के पावन पर्व पर रोजगार की सौगात मिली

गुरुवार को मुरथल के सेंन्ट्रल इंस्टीयूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियंरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीपेट) द्वारा निशुल्क: कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए गोहाना क्षेत्र से सौ से भी अधिक युवा बेरोजगारों का चयन किया गया. हरियाणा में सोनीपत जिले के गोहाना के सौ से अधिक युवाओं को होली के पावन पर्व पर रोजगार की सौगात मिली. गुरुवार […]

Published

on

गुरुवार को मुरथल के सेंन्ट्रल इंस्टीयूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियंरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीपेट) द्वारा निशुल्क: कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए गोहाना क्षेत्र से सौ से भी अधिक युवा बेरोजगारों का चयन किया गया.

हरियाणा में सोनीपत जिले के गोहाना के सौ से अधिक युवाओं को होली के पावन पर्व पर रोजगार की सौगात मिली. गुरुवार को मुरथल के सेंन्ट्रल इंस्टीयूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियंरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीपेट) द्वारा निशुल्क: कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए गोहाना क्षेत्र से इन युवा बेरोजगारों का चयन किया गया.

Image result for unemployment india

पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा के निवास स्थान पर सीपेट के अधिकारियों ने कैम्प लगाकर युवाओं के फार्म भरवाए. चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि युवा नौकरी के लिए नेताओं के चक्कर काटते हैं, जबकि उस सिफारिश से केवल ठेके पर रोजगार मिलता है. हम प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कौशल प्रशिक्षण योजनाओं का लाभ उठाकर खुद को इतना सबल बना सकते हैं कि आने वाले समय में पचास हजार रुपए तक की नौकरी कर सकते है या फिर खुद भी रोजगार शुरू कर सकते हैं. हम हाथों को हुनर दें तो हमारे लिए रोजगारों की कोई कमी नहीं है.

CIPET Top Banner - 1

उन्‍होंने कहा कि सीपेट मुरथल में प्लास्टिक मशीनों की ट्रेनिंग देकर हर युवा को नए भारत निर्माण के लिए तैयार किया जा रहा है. इस कड़ी में गोहाना क्षेत्र से करीब सात सौ युवा ट्रेनिंग लेकर अच्छी कम्पनियों में बेहतर वेतन ले रहें है. सीपेट द्वारा जो ट्रेनिंग दी जा रही है, वो पूरी तरह से निशुल्क: है और ट्रेनिंग के दौरान रहने व खाने की व्यवस्था भी संस्थान द्वारा करवाई जाती है. इतना ही नहीं, ट्रेनिंग के बाद प्रशिक्षित युवा को रोजगार भी संस्थान द्वारा ही लगवाया जाता है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *