Connect with us

चंडीगढ़

हड़ताल की बदनामी के बाद अब एक अच्छी ख़बर, हरियाणा रोडवेज़ को मिलेगा नया जीवन….

Published

on

यात्रियों की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार हरियाणा रोडवेज को 379 बसें और देने जा रही है। परिवहन मंत्री कृष्णलाल पवार ने इस पर मोहर लगाते हुए फाइल हाई पावर पर्चेजिंग कमेटी के पास भेज दी है। माना जा रहा है कि मार्च के अंतिम सप्ताह तक बसों का आना शुरू हो जाएगा। नई बसों में से करीब 25 बसें रोहतक डिपो को भी मिलेंगी। इससे रोहतक डिपो में बसों की संख्या 216 हो जाएगी।

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी संगठन प्रदेश सरकार से किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसों का संचालन कराने के बजाय रोडवेज में बसों का बेड़ा बढ़ाने की लगातार मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर कर्मचारी संगठन आंदोलन करते आ रहे हैं। उनका कहना है कि रोडवेज में बसे आने से न सिर्फ जनता को बेहतर सेवा मिलेगी, बल्कि बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा।

हरियाणा रोडवेज

इसके मद्देनजर हरियाणा रोडवेज ने 379 बसें खरीदने का प्रस्ताव बनाकर प्रदेश सरकार के पास भेजा। इसे दो दिन में मंजूरी मिल गई। प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पवार ने बताया कि प्रस्ताव को दो दिन पहले ही उन्होंने मंजूरी देकर हाई पावर पर्चेजिंग कमेटी के पास फाइल भेज दी है।

जल्द ही बसों को खरीदकर हरियाणा रोडवेज में शामिल किया जाएगा। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि रोहतक डिपो को नई बसों में से करीब 25 बसें मिल सकती हैं, जिससे डिपो का बेड़ा 216 बसों का हो जाएगा। अभी तक रोहतक डिपो के पास 191 बसें हैं।

कब कितनी बसें मिलीं रोहतक डिपो को 
वर्ष                       बसें 
2011                    28
2012                    36
2013                    32
2014                    14
2015                    23
2016                    32
2017                    11
2018                    15

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You're currently offline