Connect with us

अंबाला

हरियाणा के शहरों में शिमला वाला नज़ारा अभी और भी देखने मिलेगा, जाने मौसम का हाल (तस्वीरें)

Published

on

मौसम ने गुरुवार को करवट ली। तेज हवा के साथ प्रदेश में कुछ जगह बारिश हो रही है। कुरुक्षेत्र, अम्बाला, यमुनानगर, पंचकूला और चंडीगढ़ में सुबह 6 बजे से तेज बारिश जारी है। कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, जींद, अम्बाला और पंचकूला में ओले गिरने की भी सूचना है। पानीपत, करनाल में बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार यह पश्चिम विक्षोभ का असर है।

'Manali In Noida': Twitter In Tizzy After Thick Cover Of Hail Near Delhi

24 घंटे प्रदेशभर में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना

पहाड़ों में बर्फबारी होने से अब फिर से कुछ ठंडक बन सकती है। वहीं अगले 24 घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बरसात की संभावना अभी भी बनी हुई है। क्योंकि पश्चिम विक्षोभ कुछ मजबूत हो सकता है। जबकि आठ फरवरी से फिर गहरी धुंध का असर देखने को मिल सकता है।

आठ व नौ फरवरी को प्रदेश के कई इलाकों में गहरी धुंध पड़ सकती है। साथ ही रात का तापमान भी पहले की अपेक्षा तीन से चार डिग्री तक कम हो सकता है। यानी ठंड ने फिलहाल पूरी तरह से विदाई नहीं ली है और यह फरवरी के अंत तक जारी रह सकती है।

जींद में बारिश के साथ गिरे ओले।

15 को फिर बरसात के आसार

मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पश्चिम विक्षोभ लगातार आ रहे हैं। 15 व 16 फरवरी को पश्चिम विक्षोभ के असर से फिर प्रदेश में बरसात हो सकती है। यानी ठंडक बनी रह सकती है।

रात का पारा तीन डिग्री अधिक

रात का तापमान हिसार में 11.6 डिग्री हो गया। यह सामान्य से करीब तीन डिग्री अधिक रहा। नारनौल में 11.5 डिग्री, जबकि दिन का पारा 23.8 डिग्री रहा। करनाल में रात का तापमान 10.0, अम्बाला में 10.6 व दिन का पारा 23.9 डिग्री पर पहुंच गया।

अभी 28 फीसदी कम बरसात

प्रदेश में एक जनवरी से छह फरवरी तक 15.1 एमएम बरसात हुई है, जबकि 21.1 एमएम बरसात सामान्यत: इस अवधि में होती है। भले ही अबकी बार 28 फीसदी बरसात की कमी सर्दियों के महीनों मंे बनी हुई है, लेकिन तीन जिलों में सामान्य बरसात हुई है। सबसे अधिक फरीदाबाद में 36.2 एमएम, कैथल में 31.3, मेवात में 30 एमएम, यमुनानगर में 29.2 एमएम जबकि करनाल में अब तक 25.7 एमएम बरसात हो चुकी है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अंबाला

रात को पति घर में किसी अन्य महिला को लाया तो हंगामा मच गया।

Published

on

By

रात को पति घर में किसी अन्य महिला को लाया तो हंगामा मच गया। पति महिला को लेकर सीधे अपने ऊपर बने कमरे में गया और कुंडी लगा दी। पत्नी ने मामले की शिकायत पुलिस को दी, लेकिन पुलिस भी कोई कार्रवाई करने के बजाय लौट गई। तड़के चार बजे जब मामला शांत हुआ तो पति ने चुपके से महिला को बाहर भेज दिया, लेकिन पत्नी ने महिला को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। महिला ने अपने पति के खिलाफ सदर थाने में लिखित शिकायत भी दी है।

मच्छी मोहल्ला चौक के पास रहने वाले एक व्यक्ति की पत्नी को निधन हो गया था। इसके बाद उसने दूसरी शादी कर ली थी। दूसरी पत्नी से उसकी दो बेटियां हैं, लेकिन कई साल से उसका पत्नी से घरेलू विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। एक ही मकान में दंपती ऊपर व नीचे बने कमरों में अलग-अलग रहते हैं।

वीरवार रात 10:30 बजे पत्नी ने अपने पति को मोटरसाइकिल जाते देख लिया तो उसने सीसीटीवी में वीडियो रिकॉर्ड करनी शुरू कर दी। करीब 11:07 पर उसका पति किसी अन्य महिला को साथ लेकर घर आया और अंदर जाते ही कुंडी लगा ली। उसने अपने पति को रंगे हाथों पकड़ने के लिए दुर्गा शक्ति और पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर दिया।

सदर थाना व दुर्गा शक्ति पुलिस मौके पर पहुंची और महिला की समस्या सुनी, लेकिन पुलिस ने बिना कोई शिकायत किसी को पकड़ने से इन्कार कर दिया। तड़के जब मामला शांत हुआ तो पति ने चुपचाप महिला को कमरे से बाहर निकला दिया, लेकिन पहले से तैयार खड़ी पत्नी ने उस महिला को वहीं दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने अभी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है और दोनों पक्षों से बातचीत चल रही है।

Continue Reading

अंबाला

नाचने से रोकने पर दूल्हे के दोस्त ने दुल्हन के मौसा को चा’कू से गो’द दिया।

Published

on

By

शादी में नाच रहे बरातियों को समझाना दुल्हन के मौसा को भारी पड़ गया। बरातियों में शामिल युवक ने चा’कुओं से गोदकर उसकी ह’त्या कर दी। बीच-बचाव करने पहुंचे दुल्हन पक्ष के दो अन्य व्यक्तियों को भी चा’कू मारकर घा’यल कर दिया। ताबड़तोड़ हमले के बाद आरोपित फरार हो गया। वह अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। बरात रात को ही बैरंग लौट गई।

अंबाला शहर के सेक्टर आठ निवासी यशोदा की बेटी की शादी थी। मृतक विकास अपनी पत्नी सविता व अन्य के साथ इसमें आया था। बरात शहर के ही दुर्गा नगर से आई थी। रात करीब 10 बजे बराती नाचते हुए एक घर के आगे आ पहुंचे। यहां काफी देर तक नाचते रहे।

बरातियों को आगे जाने के लिए कहना बना काल

विकास ने बरातियों को आगे आने के लिए कहा। बात तूल पकड़ गई और अलीगढ़ (उप्र) से आए दूल्हे के दोस्त संजय ने जेब से चा’कू निकालकर विकास की छाती में मार दिया। विकास का भाई रोशन और दूल्हे के भाई मनोज बीच-बचाव के लिए आए तो संजय ने उन पर भी चा’कू से वार कर दिया। एक के हाथ और दूसरे की बाजू पर चा’कू लगे। तीनों को उपचार के लिए जिला नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। लहूलुहान हालत में विकास को ट्रामा सेंटर में रात करीब 10.30 बजे भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

demo pic

बिना दुल्हन के लौटी बरात

वारदात के बाद शादी समारोह मातम में तब्दील हो गया। खून से लथपथ विकास को देखकर मंडप में मातम पसर गया। रोना-पीटना शुरू हो गया। चारों तरफ खून के छींटे बिखरे हुए थे। दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल था। आखिर बराती बिना दुल्हन बैरंग लौट गए।

एक फैक्टरी में काम करता है आरोपित 

विकास मूल से सीतामढ़ी (बिहार) के सिमयानी थाना सनबरसा का रहने वाला था और यहां अंबाला शहर में किराये के मकान रहता था। उसकी पत्नी सविता ने बताया कि संजय यहां एक फैक्टरी में काम करता है।

बाद हमने मौके से साक्ष्य जुटाए। मृतक की छाती पर चा’कू से वार किया गया था इसीलिए उसकी मौत हुई, जबकि दो अन्य व्यक्तियों को चा’कू लगे। लेकिन वह बच गए।
-डॉ. जीआर जैन, सीन आफ क्राइम विशेषज्ञ। 

मामले में जांच चल रही है। पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपी संजय को गिरफ्तार किया जायेगा।
-सुल्तान सिंह, 5 नंबर चौकी इंचार्ज

 

Continue Reading

अंबाला

अम्बाला: अवैध संबंधों में बाधा बन रहे 11 वर्षीय बेटे को उसकी मां ने मार दिया। प्रेमी को पता चला उसने प्रेमिका का मर्डर कर दिया

Published

on

By

अम्बाला के गांव गणौली से सात दिन पहले गायब हुए मां बेटे के मामले में आखिरकार पुलिस ने खुलासा कर ही दिया। दोनों का मर्डर हुआ था। अवैध संबंधों में बाधा बन रहे 11 वर्षीय बेटे को उसकी मां ने मार दिया। जब यह बात उसके प्रेमी को पता चली तो उसे ऐसा करना गलत लगा। इस वजह से उसने अपनी प्रेमिका का मर्डर कर दिया। आरोपी ने दोनों के शवों को चार किलोमीटर दूर बेगना नदीं में दबा दिया और फरार हो गया। पुलिस ने गुप्त सूचना पर आरोपी को मंगलवार को पकड़ा तो उसने पुलिस पूछताछ में सब उगल दिया। दोनों का 8 महीने से अवैध संबंध था।

20 मार्च को 32 वर्षिय कमलप्रीत अपने 11 साल के बेटे राहुल के साथ दोपहर करीब तीन बजे बड़ा गांव में सुमित उर्फ नीटू के घर आ गई। कमलप्रीत ने अवैध संबंधों में कांटा बने अपने बेटे राहुल को पहले चाकू से घायल किया फिर गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी।सुमित के मुताबिक उसने कमलप्रीत का विरोध किया तो बेटे की हत्या के आरोप में फंसाने की धमकी दी। गुस्से में पागल हुए सुमित ने उसी चाकू से कमलप्रीत पर तीन वार किए जिसके कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई।

20 मार्च की रात सुमित ने दोनों शवों के साथ अपने घर में गुजारी और 21 मार्च की सुबह अमृतसर के लिए चल दिया।
रास्ते में शवों को ठिकाने लगाने का ख्याल आया तो वापिस घर आ गया। रात को 12 बजे मां बेटे के शवों को मोटर साइकिल की सीट पर बांधकर गांव से चार किलोमीटर दूर बेगना नदी के किनारे ले गया। वहां करीब चार फुट गहरा गडडा खोदकर दोनों को दफन कर दिया।

पुलिस ने गुप्त सूचना पर पकड़ा

शहजादपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की सुबह सुमित को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में उसने पूरी कहानी उगल दी। उसकी निशानदेही पर शवों को निकलवाया गया और पोस्टमॉर्टम के बाद शव गृह में रखवा दिया गया। नारायणगढ़ के डीएसपी राजबीर सिंह का कहना है कि पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड की अपील करेगी। ताकि सुबूत जुटा सके। बता दें कि मृतका के पति ने बेटे और पत्नी के लापता होने की शिकायत पुलिस को दी थी।

Continue Reading

Trending