Connect with us

पानीपत

हरियाणा कैबिनेट विस्तार, दुष्यंत को 11 मंत्रालयों का जिम्मा..

Published

on

हरियाणा में सरकार गठन के 17 दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो चुका है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज समेत छह विधायकों ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। वहीं पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह समेत चार विधायकों को राज्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

अनिल विज

Related image

अनिल विज हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के वरिष्ठ नेता हैं। इसी के चलते उन्होंने सबसे पहले कैबिनेट मंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ ली। वह पिछले खट्टर कैबिनेट के जो दो मंत्री इस बार चुनाव जीते हैं, उनमें से एक हैं। अनिल विज हरियाणा की अंबाला कैंट विधानसभा से छठी बार विधायक हैं। पिछली सरकार में वह स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं।

कंवर पाल गुज्जर

Image result for कंवर पाल गुज्जर

अनिल विज के बाद जगादरी से भाजपा विधायक कंवर पाल गुज्जर ने शपथ ली। जगादरी से यह तीन बार विधायक रह चुके हैं। पिछली बार यह हरियाणा विधानसभा के स्पीकर थे। इस बार इन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है।

मूलचंद शर्मा

Image result for मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़ से भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। यह ब्राह्मण समुदाय से आते हैं।

रणजीत सिंह चौटाला

Image result for रणजीत सिंह चौटाला

रानिया से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने ली पद और गोपनीयता की शपथ ली। यह ओम प्रकाश चौटाला के भाई हैं। उन्हें चुनाव परिणाम के बाद भाजपा को बिना किसी शर्त के समर्थन देने का इनाम कैबिनेट मंत्री के तौर पर मिला है।

जेपी दलाल

Image may contain: 1 person, standing

भिवानी के लोहारू से भाजपा विधायक जेपी दलाल ने भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली है। यह जाट समुदाय से आते हैं। जेपी दलाल पहली बार विधायक बने हैं।

बनवारी लाल

Image result for बनवारी लाल

बावल से भाजपा विधायक बनवारी लाल भी कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं, उन्होंने छठे नंबर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली। बनवारी लाल पिछली सरकार में भी मंत्री थे।

राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार)

ओमप्रकाश यादव

Image result for ओमप्रकाश यादव

ओमप्रकाश यादव ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। वह नारनौल से भाजपा विधायक हैं, ओमप्रकाश लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं। यह सांसद राव इंद्रजीत सिंह के करीबी माने जाते हैं। पहली बार मंत्री बन रहे हैं।

कमलेश ढांडा

Image may contain: 1 person, close-up

भाजपा की तीन महिला विधायकों में से एक कमलेश ढांडा को राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ दिलाई है। कमलेश कलायत से भाजपा विधायक हैं। वह खट्टर सरकार में एकमात्र महिला मंत्री हैं।

अनूप धानक

Image result for अनूप धानक

अनूप धानक उकलाना विधानसभा सीट से जजपा विधायक हैं। उन्होंने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ली।

संदीप सिंह

Image result for संदीप सिंह

पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने राज्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली। वह पिहोवा से भाजपा विधायक हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *