Connect with us

चंडीगढ़

हरियाणा में उभरा नया सियासी समीकरण, राजकुमार सैनी करेंगे ‘हाथी’ की सवारी

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले हरियाणा में नया सियासी समीकरण उभरकर सामने आया है। दरअसल, राजकुमार सैनी ने ‘हाथी’ की सवारी स्वीकार कर ली है। बसपा ने इनेलो से गठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया है। साथ ही बीजेपी के बागी सांसद राजकुमार सैनी की अगुवाई वाली लोकतन्त्र सुरक्षा पार्टी से गठबंधन कर लिया है। शनिवार दोपहर को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक संयुक्त प्रेस वार्ता बुलाई गई, जिसमें गठबंधन का एलान किया गया। नए गठबंधन के तहत दोनों पार्टियां मिलकर हरियाणा में 10 लोकसभा की और 90 विधानसभा की सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बीएसपी लोकसभा की 8 और विधानसभा की 35 सीट पर चुनाव लड़ेगी। बाकी बची विधानसभा की 55 और लोकसभा की 2 सीट पर राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी चुनाव लड़ेगी।

हरियाणा में उभरा नया सियासी समीकरण

17 फरवरी को नए गठबंधन का एक संयुक्त सम्मेलन पानीपत में रखा गया। गौरतलब है कि जींद उपचुनाव में सैनी की पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। बता दें कि जींद उपचुनाव के बाद से दोनों दलों में खटास आ गई थी। मायावती ने चौटाला परिवार को विवाद सुलझाकर एक होने की बात कही थी, लेकिन ऐसे आसार नजर नहीं आए। इस कारण बसपा सुप्रीमो ने गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया है।

यमुनानगर में बसपा की प्रदेश कार्यकरिणी की बैठक में बसपा प्रदेश प्रभारी डॉ. मेघराज ने पार्टी पदाधिकारियों को बताया की गठबंधन अब खत्म हो गया है।

Source Amarujala

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =

You're currently offline