Connect with us

करनाल

10वीं में फेल हुई तो छात्रा ने जहर खाया, 12वीं में कम नंबर आने पर छात्र ने लगाया फंदा

Published

on

हरियाणा में 10वीं व 12वीं के रिजल्ट आने के बाद शनिवार को दो छात्रों ने सुसाइड कर लिया। करनाल के पूंडरी गांव की छात्रा ने 10वीं में फेल पर जहर खा लिया तो गोहाना के मातंड गांव के रवि ने 12वीं में कम नंबर आने पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने दोनों का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।
करनाल के पूंडरी गांव की रहने वाली 16 वर्षीय बुलबुल 10वीं कक्षा में पढ़ती थी। शुक्रवार को हरियाणा बोर्ड ने रिजल्ट घोषित किया था, उसमें बुलबुल फेल थी। इसके बाद से वह शुक्रवार से ही परेशान थी। शनिवार को उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी हालत खराब हो गई। परिजन निजी अस्पताल में लेकर आए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुलबुल 4 भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर थी।

Image result for result suicide

वहीं गोहाना के मातंड गांव का रवि गांव के एक निजी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ता था। बेटा पढ़ने में अच्छा था। बीते दिनों 15 मई को हरियाणा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा में बेटे के 82 प्रतिशत अंक आए। रवि 82 प्रतिशत अंकों से संतुष्ट नहीं था। उसे अधिक अंक आने की उम्मीद थी। उसके कुछ साथियों के अंक भी उससे अधिक थे। इसको लेकर वह कई दिनों से परेशान चल रहा था।
शुक्रवार दोपहर बाद वह घर में बने एक कमरे के अंदर गया। छत पर पंखे के हुक से कपड़े का फंदा तैयार कर उसने फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। काफी देर तक जब रवि नजर नहीं आया तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू कर दी। बेटे की तलाश करते हुए कमरे में गया। कमरे में बेटा पंखे के हुक से लटका हुआ था। बेटे को फंदे पर लटका देख उसने शोर किया। शोर सुनकर परिवार के दूसरे सदस्य भी अंदर आ गए। परिवार के सदस्यों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पिता बृजमोहन के बयान दर्ज कर शनिवार सुबह शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: बुरी नज़र वाले तेरा मुँह कला