Connect with us

विशेष

12 लाख श्रमिक परिवारों को मिलेंगे 5-5 हजार रुपए, तीन माह का संपत्ति कर माफ

Published

on

Advertisement

कोरोना की दूसरी लहर में प्रभावित लोगों को 1113 करोड़ रुपए की राहत मिलेगी। इसमें असंगठित क्षेत्र के 12 लाख श्रमिकों के प्रत्येक परिवार को एकमुश्त 5-5 हजार रुपए मिलेंगे। इस पर 600 करोड़ रुपए खर्च होगा। इनका पंजीकरण शुक्रवार से शुरू होगा। छोटे दुकानदारों को भी 5-5 हजार रुपए दिए जाएंगे।

ठोस कदम नहीं उठाए तो बर्बाद हो जाएगा रिटेल सेक्‍टर! कैट ने केंद्र से की मदद  की मांग - CAIT said If Central Government would not take concrete steps  then retail sector

Advertisement

इनके लिए 150 करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की गई। प्रदेश में 30 सितंबर तक ई-ट्रैक्टर के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले पहले 600 किसानों को 25 प्रतिशत छूट मिलेगी। यदि संख्या 600 से अधिक होगी तो ड्रॉ से निर्णय होगा। ये घोषणाएं गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार के दूसरे कार्यकाल के 600 दिन पूरे होने पर की।

इसके अलावा आशा वर्कर्स, एनएचएम के परिवारों को 5-5 हजार रुपए दिए जाएंगे। बिजली उपभोक्ताओं का भी तीन माह का सरचार्ज माफ किया गया है। अप्रैल से जून तक का संपत्ति कर माफ किया गया है। बड़े शहरों में चौथे तल के रजिस्ट्रेशन की अनुमति दे दी गई है।

Advertisement

Varanasi Coronavirus Lockdown News Updates/Bunkar Weavers Stories | तंगहाली  ने दिखाए सबसे बुरे दिन: किसी ने बीवी के गहने बेचे तो किसी ने पावरलूम बेचकर  खोली टॉफी-बिस्किट ...

पैकेज से इन्हें मिली राहत

Advertisement
  • 46 परिवारों को 2-2 लाख रु. की एक्सग्रेशिया राशि ट्रांसफर।
  • 2755 बीपीएल परिवारों को 5-5 हजार रु. देने की शुरुआत।
  • 30 जून तक बिजली बिलों पर सरचार्ज माफ। अप्रैल से मई तक का मोटर व्हीकल टैक्स माफ।
  • 30 जून तक बढ़ाया गया वाहनों की फिटनेस का समय।
Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *