Connect with us

Medical Update

जी का जंजाल बनी एक शादी, दूल्‍हा-दुल्‍हन समेत मिल चुके 130 कोरोना पॉजिटिव

Published

on

जी का जंजाल बनी एक शादी, दूल्‍हा-दुल्‍हन समेत मिल चुके 130 कोरोना पॉजिटिव

 

जिले के डोगरान मुहल्ला में एक शादी समारोह में दूल्‍हा-दुल्‍हन सहित शामिल हुए 130 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले चुके हैं. 29 जून को हुए इस शादी समारोह में 150 से 200 लोगों के एकत्रित होने की जानकारी है. पुलिस (Police) ने कोरोना फैलाने के मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.


हिसार के डोगरान मुहल्ले निवासी युवक के परिवार में 29 जून को बालसमंद रोड स्थित पैलेस में शादी समारोह हुआ था. इस विवाह समारोह में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. इस शादी में 150 से 200 के करीब लोग एकत्रित हुए थे, जिनमें से अकेले हिसार जिले से करीब 90 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. इनके अलावा राजस्थान के पीलीबंगा से ,पदमपुर से , गंगानगर, फतेहाबाद व सिरसा से भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. कुल 130 के करीब कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. प्रशासन की ओर से इस मामले में कार्रवाई अवश्य की गई.

जांच कमेटी का गठन

लीलावती पैलेस में आयोजित एक विवाह समारोह के चलते हिसार के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण फैल गया. इस मामले में उपायुक्त डॉक्टर प्रियंका सोनी ने एसडीएम की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया था, जिसमें पुलिस और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल थे. इस जांच में यह पाया गया कि विवाह सामरोह में कोरोना के मद्देनजर लागू किए गए नियमों की अनदेखी की गई और समारोह में अनुमति से अधिक व्यक्ति शामिल हुए. इस कारण कोरोना का संक्रमण फैला है.शादी में शामिल लोग क्वारंटाइन

इस कमेटी की रिपोर्ट को आधार मानते हुए जिला पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि चूंकि शादी में शामिल लोग क्वारंटाइन हैं. इसलिए किसी से बयान नहीं लिए जा सके.

हिसार में अबतक कोरोना के 853 केस आए

डिप्टी सीएमओ डॉक्टर डॉ. जया गोयल ने बताया कि अब तक 853 कोरोना के पॉजिटिव केस आ चुके हैं और 568 केस ठीक हो चुके हैं. उन्होंने बताया की हिसार में हुई एक मैरिज में कोरोना वायरस की चेन बन गई थी. दूल्‍हा-दुल्‍हन सहित मैरिज में शामिल हुए काफी लोग पॉजिटिव आ चुके हैं, जिसमें मेहंदी वाली डीजे वाला इसके अलावा दूल्‍हा-दुल्‍हन के परिजन. इस शादी समारोह में शामिल हुए करीब 130 लोग करोना पॉजिटिव आ चुके हैं.