Connect with us

करनाल

आज रविवार को पानीपत में 21 केस आए, पहली बार इतने ज़्यादा केस एक दिन में

Published

on

पानीपत 28 जून- सीएमओ डॉ संतलाल वर्मा ने  बताया कि रविवार को जिला में कोरोना के 21 केस पोजिटिव मिले हैं और 2 केस डिस्चार्ज किए गए हैं। इन केसों में 5 केस जिला से बाहर के हैं और इनका इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा है।
इनमे तलवंडी हिसार वासी 24 वर्षीय युवक,

स्थानीय शक्ति नगर वासी 62 वर्षीय बुजुर्ग, 59 वर्षीय महिला, 22 वर्षीय युवक,

कैमला करनाल की 22 वर्षीय युवती,

स्थानीय मॉडल टाउन निवासी 33 वर्षीय पुरुष,

घसौली गनौर निवासी 31 वर्षीय पुरुष,

स्थानीय सेक्टर 12 निवासी 17 वर्षीय युवक व 42 वर्षीय पुरुष,

गांव कुटानी वासी 24 वर्षीय युवक,

बाबरपुर मंडी निवासी 35 वर्षीय महिला,

उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर के गांव ढकोरी वासी 40 वर्षीय पुरुष,

मतलौडा पानीपत निवासी 21 वर्षीय युवती, 12 वर्षीय युवक,26 वर्षीय युवक व मतलौडा की ही 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला,

इसराना निवासी 35 वर्षीय महिला,

मॉडल टाऊन निवासी 47 वर्षीय पुरुष,

स्थानीय सेक्टर 13-17 वासी 22 वर्षीय युवक,

सेक्टर 12 वासी 46 वर्षीय पुरुष व 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

इसके अतिरिक्त स्थानीय रिफाइनरी रोड के लक्ष्मी रेजीडेंसी के 45 वर्षीय पुरुष,

अंसल सुशांत सिटी वासी 34 वर्षीय महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जिला में कोविड-19 के कुल 8 हजार 372 सैम्पल अभी तक लिए गए हैं जिनमें से 7 हजार 889 की रिपोर्ट नेगटिव प्राप्त हुई है। रविवार को भी इनमे से 278 सैंपल भेजे गए हैं। 296 रिपोर्टस का परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुआ है। इस तरह पानीपत में अब कुल 79 केस एक्टिव हो गए हैं। 103 केस रिकवर हो चुके हैं।

पानीपत में कोरोना का आज महाविस्फोट,

  • पानीपत में Covid-19 का क़हर जारी
  • आज सामने आए 21 नए केस
  • राहत: हरियाणा में रिकवरी रेट 65 फीसद के पार

सोनीपत में कोरोना से एक और मौत, 49 नए पाॅजिटिव केस मिले

सोनीपत में कोरोना के नए मामलों के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। जिला में एक और कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की मौत हो गई। अब कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 18 पहुंच गया है।

वहीं इसके साथ आज जिला में कोरोना के 49 नए केस सामने आए। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 1246 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि आज ठीक होने वालों की संख्या 33 रही। ठीक होने वालों का आंकड़ा अब 732 पहुंच गया है।

करनाल में आज 16 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 89

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 17453 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जबकि इनमें से 16946 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है तथा 287 मामले पोजिटिव है, जिनमें से 6 की मृत्यु हो गई है, 89 एक्टिव है तथा 193 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

रविवार को इन इलाकों से मिले छह केस

उपायुक्त ने बताया कि जिला में रविवार को कोरोना संक्रमण के 16 केस पोजिटिव आए हैं, इनमें 6 केस नीलोखेड़ी से, 2 केस सदर बाजार से, 1 केस गांव बीजणा से, 1 केस तरावड़ी से, 3 केस सैक्टर 13 से, 1 केस शिवाजी कॉलोनी करनाल से, 1 केस जेल से तथा 1 केस पानीपत का है जिसका ईलाज कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। इन 16 केसों में से 13 करनाल से तथा अन्य 3 केस दूसरे जिलों से संबंधित है। उन्होंने जिलावासियों से कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सैनिटाईजिंग करते रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रूपये का चालान किया जाएगा।

बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी दें

उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाये जाते है, उन्हें अस्पताल में रखने की बजाए नीलोखेड़ी के नजदीक स्थित गुरूकुल में स्थापित किये गए कोविड केयर सेंटर में रखा जाता है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *