Connect with us

सेहत

2 हफ़्ते तक दिल्ली में घुमा, हज़ारों से मिला.. छुपता रहा corona होने की सच्चाई

Published

on

भारत में कोरोना वायरस से दूसरी मौत हो चुकी है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 68 साल की एक महिला ने इस वायरस के चलते दम तोड़ दिया। महिला का बेटा विदेश से लौटा था, जिसे कोरोना वायरस का संक्रमण था। मां ने भावनाओं में बहकर बेटे को गले लगाया और यहीं से वायरस उनके शरीर के अंदर प्रवेश कर गया। अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार बुजुर्ग महिला को डायबिटीज की भी बीमारी थी। देश में अब तक कोरोना के 82 मामले सामने आ चुके हैं।

Image result for कोरोना वायरस

इससे पहले कलबुर्गी में 76 साल के बुजुर्ग की इस वायरस के चलते मौत हुई थी। कलबुर्गी में इन बुजुर्ग की मौत पहले ही हो चुकी थी और वो कोरोना वायरस के संदिग्ध थे, जिसके बाद उनकी जांच के सैंपल बेंगलुरू लैब में भेजे गए थे। रिपोर्ट सामने आने के बाद उनकी मौत की असली वजह का पता चला।

सऊदी अरब से लौटे थे बुजुर्ग

मृतक कुछ दिन पहले सऊदी अरब से लौटा था। वहीं इससे पहले भी कोरोना के कई संदिग्धों की मौत भारत में हो चुकी है, पर जांच के बाद पता चला की उनकी मौत किसी अन्य वजह से हुई थी। देश में कोरोना के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक कुल 82 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। इनमें इटली के 16 नागरिक भी शामिल हैं। हालांकि भारत में चार मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक भी हुए हैं, जिसके कारण घबराने की जरूरत नहीं है।

चीन से शुरु हुआ यह वायरस तेजी से दुनियाभर में पैर पसार रहा है। चीन के बाद इटली में भी हालत खराब हो चुकी है और लगातार लोगों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। दुनियाभर में अब तक इस वायरस के कारण 5 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। देश विदेश में हर जगह संक्रमण से बचने के लिए ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने से बचा जा रहा है। इसी वजह से खेल के कई बड़े इवेंट और द्रिपक्षीय वार्ता भी स्थगित की जा चुकी हैं।

Image result for कोरोना वायरस

सिनेमाघर और स्कूल भी बंद

कोरोना को फैलने से रोका जा सके, इसके लिए देश के कई राज्यों में सभी सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा सभी स्कूल और कॉलेज भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए। स्कूल और कॉलेज वहीं बंद किए गए हैं जहां परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं।

Image result for सिनेमाघर और स्कूल भी बंद

भारत में क्या है स्थिति

राजस्थान के जयपुर में 18 मरीज कोरोना की चपेट में आए हैं। जबकि केरल में मरीजों की संख्या 14 है। वहीं, उत्तर प्रदेश में 11 तो उत्तर प्रदेश में 9 मामले सामने आए हैं। इन सब के अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 5, कर्नाटक में 4 और लद्दाख में 2 मरीज समेत कुल 82 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *