Connect with us

भिवानी

2024 तक हर गांव को बिजली और सड़क से जोड़ेंगें, सबको मिलेगी छत: राजनाथ सिंह

Published

on

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भाजपा (BJP) प्रत्याशियों की जीत के लिए हुंकार भरी. राजनाथ सिंह ने धारा-370 (Article-370) खत्म होने पर मोदी की सरहाना की और कांग्रेस (Congress) की खिंचाई. उन्होने कहा कि कांग्रेस विरोधी देश की तरह इसका राष्ट्रीयकरण ना करे. राजनाथ ने सीएम मनोहरलाल की सरहाना करते हुए कहा कि देश में 2024 तक कोई भी व्यक्ति बेघर नहीं होगा, कोई गांव बिजली व सड़क के बिना नहीं रहेगा और पूरे देश में कहीं भी सुखे या बाढ की समस्या नहीं रहेगी.

बता दें कि विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. भाजपा के दिग्गज एक के बाद एक अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए जी जान लगाए हुए हैं. रक्षा मंत्री ने भिवानी के राजपूत बाहुल्य खरक गांव पहुंच कर बवानीखेङा से प्रत्याशी बिशंभर बाल्मिकी और भिवानी से प्रत्याशी घनश्याम सर्राफ के समर्थन में विजय आशिर्वाद रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर एक के बाद एक कई कटाक्ष किए. उन्होने धारा-370 और राफेल मामले में विरोध को लेकर कांग्रेस की आलोचना भी की और मर्यादा में रहने का पाठ पढ़ाया.

कांग्रेस पर साधा निशाना

राजनाथ सिंह ने सबसे पहले अपने संबोधन में कहा कि 70 सालों में कांग्रेस ने बुनियादी आवश्यकताओं को भी पूरा नहीं किया. बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनते ही मोदी ने अटल की तर्ज पर सड़कों का जाल बिछाया, घर घर शौचालय बनवाए, बेघरों को घर देने तथा देश में सुखे व बाढ़ की समस्या के समाधान का प्रावधान किया.

सूखे और बाढ़ की समस्या का करेंगे समाधान

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हर घर तक गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम किया. राजनाथ ने कहा कि सूखे और बाढ़ की समस्या के समाधान के लिए साढे तीन लाख करोङ रुपये का प्रावधान किया गया है और इसके लिए नदियों को जोङने की जरूरत पङी तो जोङने का काम किया जाएगा. राजनाथ ने धारा-370 व राफेल मामले में कांग्रेस के हमलों को गलत बताया. उन्होने कहा कि इन मामलों पर कांग्रेस हमारे विरोधी देश की तरह व्यवहार कर उसे ताकत दे रही है.

सीएम खट्टर की सराहना की

राजनाथ सिंह ने सीएम मनोहरलाल के पांच सालों की सरकार की सरहाना की और कहा कि पहले यहां जमकर भ्रष्टाचार होता था, लेकिन मेरा दावा है कि ऐसा कोई आरोप मनोहर लाल पर नहीं लग सकता. साथ ही उन्होने भावांतर योजना लागू करने पर भी मनोहर सरकार की सरहाना की. राजनाथ ने कहा कि मैं कभी झुठे वादे नहीं करता. सरकार बनाई तो आप लोगों की समस्या व काम सीएम के सामने रखूंगा और उनका समाधान करवाऊंगा.