Connect with us

विशेष

2500 करोड़ की ड्रग्स के साथ बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 4 आरोपी गिरफ्तार

Published

on

Advertisement

Advertisement

Advertisement

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. दिल्ली पुलिस ने 2500 करोड़ (2500 Crore) की 350 किलो हेरोइन (Heroine) जब्त की है. इतना ही नहीं पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तीन हरियाणा से गिरफ्तार किए गए हैं और एक आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अबतक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप पकड़ी है. यह अबतक के सबसे बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा है. हेरोइन की कीमत ढाई हजार करोड़ बताई जा रही है. यह मामला नार्को टेररिज्म से जुड़ सकता है. नार्को टेररिज्म के एंगल पर जांच जारी है.इस सिंडिकेट के तार पाकिस्तान से भी जुड़े होने का अंदेशा है.

Advertisement

Calls from drug suppliers opened in secret ... Now the police is calling the families of students who take drugs | ड्रग सप्लायरों की कॉल डिटेल से खुले राज... अब ड्रग्स लेने

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि यह ऑपरेशन महीनों से चल रहा था. कुल 354 किलो हेरोइन बरामद हुई है.एक अफगानिस्तान के नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. हेरोइन की खेप कंटेनर्स में छुपाकर समंदर के रास्ते मुम्बई से दिल्ली आई थी. मध्यप्रदेश शिवपुरी के पास फेक्ट्री में इस ड्रग्स को और फाइन क्वालिटी बनाया जाना था. फिर यह ड्रग्स पंजाब जाना था. फरीदाबाद मे ड्रग्स छुपाने के लिए किराए का मकान लिया गया था.जहां यह छुपाकर रखी गई थी. अफगानिस्तान में बैठे आरोपी लिंक ऑपरेट कर रहे थे.

Advertisement

पुलिस की तरफ से बताया गया कि आरोपी पहले भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. दो लोग फरीदाबाद से गिरफ्तार किए गए हैं और कश्मीर का रहने वाला शख्स दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तान से भी पैसा आने के सुराग मिले हैं. पुलिस ने बताया कि कश्मीर (अनंतनाग) का रहने वाला शख्स ड्रग्स के लिए केमिकल मुहैया करवाता था जिससे हेरोइन को प्रोसेस किया जाता था. पंजाब के दोनों आरोपियों का काम पंजाब में यह ड्रग्स सप्लाई करना था.

दिल्ली बनी ड्रग्स कैपिटल, 16 करोड़ की कोकीन के साथ दो अरेस्ट - police special team arrested two drugs smugglers cocaine - AajTak

इससे पहले बीते मई महीने में दिल्ली पुलिस ने हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की थी. करीब 125 किलो हेरोइन के साथ दो अफगानिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी पति-पत्नी हैं. पश्चिमी जिले की पुलिस को लगातार ड्रग्स तस्करी की सूचनाएं मिल रही थीं जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *