Connect with us

City

सोनीपत में एक परिवार के 3 लोगों ने की खुदकुशी

Published

on

Advertisement

बहू ने एक दिन पहले थाने में दी दहेज उत्पीड़न की शिकायत, आहत पति और सास-ससुर ने खाया जहर

हरियाणा के सोनीपत जिले की महावीर कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। जहर खाने के बाद हालत बिगड़ने पर परिवार के लोग तीनों को नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक जांच के बाद पिता और बेटे को मृत घोषित कर दिया। जबकि सास की कुछ देर बाद इलाज के दौरान मौत हो गई।

तीनों के खिलाफ बुधवार को बहू ने थाने में दहेज उत्पीड़न की शिकायत की थी। जिससे आहत होकर तीनों ने यह कदम उठाया है। मामले की सूचना मिलने पर सिविल लाइन थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

Advertisement

थाने में बहू पक्ष ने किया था बेइज्जत, मारपीट की भी नौबत आ गई थी
पुलिस के अनुसार, डाली नामक की युवती ने महावीर कॉलोनी के रहने वाले युवक अंकित, उसके पिता दिनेश और मां ब्रिजेश के खिलाफ बुधवार को थाने में दहेज उत्पीड़न की शिकायत की थी। उसका आरोप था कि परिवार के लोग उसको प्रताड़ित करते हैं। इससे रोज-रोज घर में लड़ाई झगड़ा होता रहता है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने बुधवार को ही जांच-पड़ताल के लिए तीनों को थाने में बुलाया था। इस दौरान डाली के भाई और अन्य परिजन भी मौजूद थे।

Advertisement


आरोप है कि उन्होंने अंकित और उनके माता-पिता के साथ बदतमीजी की थी। इससे दोनों पक्षों के बीच मारपीट की नौबत भी आ गई थी। बताया जाता है कि इस मामले से आहत होकर गुरुवार सुबह तीनों ने घर के अंदर ही कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों ने तीनों को नागरिक अस्पताल में दाखिल कराया, जहां उपचार के दौरान अंकित और उसके पिता दिनेश की मौत हो गई, जबकि उसकी मां ब्रिजेश की हालत गंभीर थी, जिसकी भी कुछ देर बाद मौत हो गई।

Advertisement
Advertisement