Connect with us

City

31 जुलाई तक अच्छी बारिश होने के आसार,

Published

on

Advertisement

पानीपत में गुरुवार को आसमान में बादलों का डेरा रहा। सुबह के समय बारिश रुकी रही। मौसम विभाग ने आज भी दिनभर बारिश के आसार बताए हैं। बुधवार को हुई 68MM बारिश से पूरा शहर जलमग्न रहा। GT रोड पर जाम की स्थिति बनी रही। लगातार हो रही बारिश के कारण अधिकतम तापमान स्थिर रहा। गुरुवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हवाओं की रफ्तार 5 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी।

Advertisement

Rain

पानीपत मानसून की सक्रियता जारी है। बीते चार दिनों ने हल्की से अच्छी बारिश हुई है। मानसून के सक्रिय होने के बाद इस बार सामान्य से 36 फीसदी अधिक बारिश हुई है। बुधवार को दिनभर हुई बारिश के कारण तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई थी। बारिश ने गर्मी और उमस से तो राहत दिलाई, लेकिन जलभराव लोगों के लिए मुसीबत बन गया।

Advertisement

Rain

हरियाणा कृषि विभाग मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी दिनभर बारिश के आसार बन रहे हैं। गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हालांकि गुरुवार को हवाओं की रफ्तार कम रहेगी। आने वाले दिनों में दिन और रात का तापमान और गिरेगा।

Advertisement

31 जुलाई तक अच्छी बारिश के संकेत

मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि बंगाल की खाड़ी पर लो प्रेशर बनने, अरब सागर से नमी वाली हवाओं के आने, वेस्ट राजस्थान और पंजाब पर हवाओं के चक्रवात बनने के कारण मानसून को मजबूती मिली है।

Rain

 

इस कारण 31 जुलाई तक अच्छी बारिश की उम्मीद है। इस दौरान अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *