Connect with us

पानीपत

नहर पर स्थाई रूप से तैनात होंगे 4 गोताखोर, पोस्ट बनाकर रखें जाएंगे स्पेशल राइडर

Published

on

Advertisement

नहर पर स्थाई रूप से तैनात होंगे 4 गोताखोर, पोस्ट बनाकर रखें जाएंगे स्पेशल राइडर

शहर से जा रही नहर में गिरने वालों को बचाने के लिए 4 गोताखोर तैनात किए जाएंगे। एक पोस्ट बनाकर राइडर भी नियुक्त किए जाएंगे। गृहमंत्री अनिल विज ने डीसी धर्मेंद्र सिंह को इसके लिए प्रक्रिया शुरू करने को कहा है।

वह सोमवार को पूर्व पार्षद हरीश शर्मा के निधन पर परिजनों से मिलने तहसील कैंप रामनगर पहुंचे थे। उनके साथ विधायक प्रमोद विज, मेयर अवनीत कौर मौजूद रहे।

Advertisement

स्काईलार्क में गृहमंत्री को ध्यान दिलाया गया कि किसी अनहोनी पर एनडीआरएफ तक बुलानी पड़ती है। गोताखोरों की नियुक्त होने से लोगों को बचाना आसान होगा। गृह मंत्री ने डीसी से कहा कि फायर ब्रिगेड में भी गोताखोर रखा जा सकता है। चाहे डीसी रेट पर रखो। यमुना के आसपास गांव में बहुत सारे युवक गोताखोरी में निपुण है। इससे उनको रोजगार मिलेगा।

Advertisement

मैं भी हाथ जोड़ रही हूं और फोटो में मेरे पापा भी, बस हमें न्याय दिला दो: अंजलि शर्मा

पूर्व पार्षद हरीश शर्मा की बेटी अंजलि शर्मा ने गृहमंत्री से कहा कि मैं भी हाथ जोड़ रही हूं और फोटो में मेरे पापा भी, हमें न्याय दिला दो। आप मेरे ताऊजी हो और विधायक प्रमोद विज जी मेरे पिता समान, आप से न्याय नहीं मांगूंगी तो किससे मांगूंगी। अंजलि ने कहा कि हमें अब भी खतरा है, सुरक्षा चाहिए।

Advertisement

पुलिस अभी भी दमनचक्र चला रही है, 89 लोगों के खिलाफ केस दर्ज होने की बात कही जा रही है, थाने में बुला बुला कर लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। इस पर गृहमंत्री ने कहा कि न्याय जरूर मिलेगा, धैर्य रखो। विज ने कहा कि एसआईटी ने जांच के लिए थोड़ा वक्त मांगा है, लेकिन जल्दी ही एसआईटी को बुलाएंगे।

निगम हाउस भी प्रस्ताव पास करेगा : अवनीत कौर

मेयर अवनीत कौर ने कहा कि नगर निगम हाउस भी इस बारे में प्रस्ताव पास करेगा कि स्थाई तौर पर गोताखोर रखे जाएं। मेयर ने कहा कि इससे नहर किनारे लोगों की जान भी बचाई जा सकेगी।

अब गृहमंत्री उड़नदस्ता भी बनने जा रहा

सीएम फ्लाइंग की ही तरह होम मिनिस्टर फ्लाइंग स्क्वॉड (गृहमंत्री उड़नदस्ता) भी बनने जा रहा है। गृहमंत्री अनिल विज ने इस बारे में भी कहा कि भ्रष्टाचार की शिकायत पर गृहमंत्री उड़नदस्ता टीम जांच करेगी।

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *