Connect with us

पानीपत

12 करोड़ के प्लॉट 4 करोड़ में दिए, पानीपत का नया प्लॉट घोटाला.. अफ़सरों की सेटिंग किससे?

Published

on

Advertisement

12 करोड़ के प्लॉट 4 करोड़ में दिए, पानीपत का नया प्लॉट घोटाला.. अफ़सरों की सेटिंग किससे?

 

फर्जी तरीके से सेक्टर-29 पार्ट-2 के 4 और सेक्टर-25 पार्ट-1 के एक इंडस्ट्रियल प्लॉट को कलेक्टर रेट पर ही अलॉट करने के मामले में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने बड़ी कार्रवाई की है। एचएसवीपी पानीपत के संपदा अधिकारी (ईओ) विकास ढांडा ने 5 प्लॉटाें का अलाॅटमेंट रद कर दिया है। ईओ ने एचएसवीपी के पंचकूला मुख्यालय को लेटर लिखकर इन प्लॉट मालिकों के किसी भी आवेदन को स्वीकार न करने को कहा है।

Advertisement

 

इसी मामले में जब उग्राखेड़ी के संदीप ने जब एचएसवीपी के मुख्य प्रशासक पंकज यादव से तत्कालीन पटवारी सेक्टर-12 निवासी संजय सेठी की शिकायत की थी तो मुख्य प्रशासक ने सेठी का सिरसा तबादला कर सर्वे खलासी लगाया था। साथ ही इस मामले की जांच चीफ विजिलेंस ऑफिसर राजीव मेहता को दे दी थी।

Advertisement

HSVP sold plots at bumper rate in Rohtak even during Corona period -  Haryana Rohtak Common Man Issues News

इसके बाद ही पानीपत के ईओ ने यह कदम उठाया है। सेठी पर आरोप लगाया गया कि अफसरों से मिलीभगत करके उद्यमियों को रिजर्व प्राइस की बजाय कलेक्टर रेट पर अलॉट करवाने में मुख्य भूमिका निभाई। 12 करोड़ के प्लॉट 4 करोड़ में ही अलॉट कर एचएसवीपी को 8 करोड़ का रुपए नुकसान पहुंचाया गया। हालांकि, इस मामले में संजय सेठी और ईओ योगेश रंगा आरोप को गलत बता चुके हैं।

Advertisement

 

जमीन 7300 रुपए प्रति वर्ग मीटर में ही अलॉट कर दी

सेक्टर-29 पार्ट-2 में वर्तमान रिजर्व प्राइस 21000 रुपए वर्ग मीटर है। संजय सेठी का आरोप है कि अफसरों से मिलकर उद्यमियों को 7300 रुपए प्रति वर्ग मीटर की रेट से प्लॉट अलॉट कराए गए। इसी तरह से सेक्टर-25 पार्ट-1 में भी कलेक्टर रेट पर प्लॉट अलॉट कर घोटाला किया।

Residential Plot / Land for sale in Khed, Ratnagiri (P26512119) -  PropertyWala.com

एचएसवीपी के तत्कालीन ईओ भी सवालों के घेरे में

इस मामले में चीफ विजिलेंस ऑफिसर आईएएस राजीव मेहता ने पानीपत एचएसवीपी के तत्कालीन ईओ योगेश रंगा से स्पष्टीकरण मांगा है। रंगा के कार्यकाल में ही प्लॉट आवंटन में बड़ी धांधली के आरोप लगे हैं।

 

प्लॉट अलॉटमेंट कैंसिल कर रिकॉर्ड चीफ विजिलेंस ऑफिसर को सौंपी

प्लॉटों के आवंटन में धांधली की विजिलेंस जांच शुरू हो चुकी है। सभी 5 प्लॉटों का आवंटन रद करके रिपोर्ट चीफ विजिलेंस ऑफिसर को सौंप दी है। साथ ही मुख्यालय को पत्र लिख दिया है कि इन प्लॉट मालिकों के किसी आवेदन को स्वीकार न किया जाए।-विकास ढांडा, ईओ, एचएसवीपी पानीपत

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *