Connect with us

पानीपत

पानीपत को जाममुक्त बनाने 6 नए रास्ते शहर के बीच बनेंगे, 7 मंज़िला फ़्लैट भी बनेंगे

Published

on

Advertisement

पानीपत को जाममुक्त बनाने 6 नए रास्ते शहर के बीच बनेंगे, 7 मंज़िला फ़्लैट भी बनेंगे

 

 

Advertisement

शहर में 6 रेलवे अंडरपास बनाए जाएंगे। आर्थिक रूप से पिछड़ों को कम कीमत पर घर देने के लिए वार्ड-11 में 900 फ्लैट की एक 7 मंजिला इमारत भी बनेगी। नगर निगम हाउस की मीटिंग में कई अहम मुद्दे रखे गए।

चीफ इंजीनियर महीपाल सिंह ने चार रेलवे अंडरपास बनाने का प्रस्ताव रखा। जो गोहाना रोड के पास, असंध रोड के पास, बिशन स्वरूप काॅलोनी और सेक्टर-6 के पास बनाए जाने हैं। इस पर वार्ड-25 के पार्षद दुष्यंत भट्‌ट ने कहा कि 2 और रेलवे अंडरपास बनाने की जरूरत है। इसे भी शामिल किया जाए। इस पर मेयर अवनीत कौर और कमिश्नर डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि अगली मीटिंग के लिए इस प्रस्ताव को लंबित रख लेते हैं। तब तक सभी 6 पाइंट पर रिपोर्ट बना ली जाएगी। दुष्यंत भट्‌ट ने जींद रेलवे लाइन पर ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया इंदिरा कॉलोनी और सैनी कॉलोनी के बीच तथा अंबाला रेलवे लाइन पर सैनी कॉलोनी मनोहर पार्क के पास बनाने की मांग रखी। अगली मीटिंग में यह एजेंडा पास कर सरकार के पास स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।

Advertisement

यहां बनेंगे रेलवे अंडरपास

Advertisement
  • गोहाना रोड आठ मरला पुलिस चौकी के पास
  • असंध रोड पुल के नीचे
  • बिशनस्वरूप कॉलोनी और वीवर्स कॉलोनी के बीच
  • सेक्टर-6 फाटक पर
  • ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया इंदिरा कॉलोनी और सैनी कॉलोनी के बीच
  • सैनी कॉलोनी और पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के पीछे

आर्थिक रूप से पिछड़ों के लिए बनेगी इमारत
वार्ड-11 सैनी कॉलोनी में पूर्व एमसी रामकुमार सैनी की फैक्ट्री के सामने नगर निगम की 2.50 एकड़ जमीन खाली पड़ी है। चीफ इंजीनियर महीपाल सिंह ने कहा कि स्कीम नंबर 63 के तहत आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को 120 फ्लैट आवंटित किए जाने हैं। अगर यहां पर लिफ्ट वाली 7 मंजिला इमारत बनाई जाए तो इससे करीब 900 फ्लैट बनकर तैयार होंगे।

पार्षद ने गरीब लोगों के लिए मांगा आरक्षण
वार्ड-11 की पार्षद कोमल सैनी ने कहा कि चूंकि बिल्डिंग उनके वार्ड में बनेगी इसलिए यहां के वीकर सेक्शन को 25 फीसदी आरक्षण दिया जाए। इस पर अशोक कटारिया ने कहा कि ऐसा न हो कि आरक्षण देने के चक्कर में जमीन हाथ से निकल जाए।

बीपीएल के लिए सर्वे कराने की मांग उठी
वार्ड-15 की पार्षद सुमन छाबड़ा ने कहा कि बीपीएल के लिए सर्वे शुरू करवाया जाए। निगम ने बीपीएल का सर्वे कराने का प्रस्ताव पास कर दिया।
ट्यूबवेल चलाने को कर्मचारी नहीं: वार्ड-2 के पार्षद पवन ने कहा कि ट्यूबवेल तो लगा दिए गए, लेकिन चलाने वाले कर्मचारी नहीं हैं। चीफ इंजीनियर ने कहा कि 174 ट्यूबवेल सीएम घोषणा में लगाए गए, लेकिन कर्मचारी की बात नहीं थी। अब कर्मचारी के लिए प्रस्ताव भेजा है।

कूड़ा उठान को लेकर जेबीएम पर सख्ती की मांग
वार्ड-6 पार्षद रविंद्र ने कहा कि जेबीएम के पास कूड़ा उठाने का संसाधन नहीं है। कंपनी पर सख्ती हो। पार्षद अनिल बजाज ने कहा कि जब तक कंपनी डोर टू डोर कूड़ा उठान शुरू नहीं करती, रसीद न काटी जाए।

बैठक में कई अन्य प्रस्ताव भी पास हुए

  • हर वार्ड में रिपेयर के लिए दो-दो लाख रुपए दिए जाएं।
  • हर कॉलोनी में गली के हिसाब से साइन बोर्ड लगाए जाएंगे।
  • आरडब्ल्यूए को पार्क की मेंटीनेंस की जिम्मेदारी दी जाएगी, इसके लिए पेमेंट भी की जाएगी।
  • हाउस की मीटिंग का एजेंडा 2 दिनों के अंदर पार्षदों को भिजवाया जाए।

टीडीआई की बनेगी प्रॉपर्टी आईडी
वार्ड-13 के पार्षद शिव कुमार शर्मा ने सेक्टर-24 के साथ लगती टीडीआई को निगम में शामिल कर प्रॉपर्टी आईडी बनाने की मांग रखी। इस पर कमिश्नर ने कहा कि टीडीआई निगम में ही है, अब उसकी आईडी भी बनाई जाएगी। बैठक में पार्षद विजय जैन, मंजीत कौर, अतर सिंह रावल, रविंद्र नागपाल सहित अन्य पार्षद मौजूद रहे।

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *