Connect with us

City

आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Published

on

Advertisement

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस LIVE: आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कोर्ट में पेश किया गया है. सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को न्या‍यिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया है. कोर्ट का यह फैसला एनसीबी के लिए भी बड़ा झटका है क्योंकि एनसीबी आरोपियों की 11 अक्टूबर तक के लिए कस्टडी की मांग कर रही थी. फिलहाल आर्यन खान को न्यायिक हिरासत में होने के बाद भी एनसीबी के दफ्तर में रखा जाएगा. अब मामले की सुनवाई 8 अक्टूबर को सुबह 11 बजे होगी

ड्रग्स केस में आर्यन खान को पकड़ा गया था

Advertisement

अब तक केस में क्या क्या हुआ

NCB ने कहा कि मामले में अचित कुमार की गिरफ्तारी आर्यन के नाम लेने के बाद हुई थी. अरबाज मर्जेंट ने भी उनका नाम लिया था. कहा गया कि एजेंसी को इन तथ्यों की जांच करने के लिए वक्त चाहिए. एनसीबी ने अचित कुमार की भी 11 अक्टूबर तक कस्टडी की मांग की थी.

Advertisement

एनसीबी ने आर्यन पर लगाए हैं गंभीर आरोप
ड्रग्स केस में 4 अक्टूबर को हुई सुनवाई में कई हैरान कर देने वाली चीजें सामने आईं. एनसीबी की तरफ से कोर्ट में बताया गया था कि आर्यन खान के फोन में तस्वीरों के रूप में चौंकाने वाली आपत्तिजनक चीजें मिली हैं, जिसमें आगे की पूछताछ के लिए एनसीबी ने 11 अक्टूबर तक की हिरासत की मांग की थी. हालांकि, कोर्ट ने आर्यन खान और दो अन्य लोगों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रहने का फैसला सुनाया था.

एनीसीबी ने आर्यन की चैट्स में कई कोड नेम मिलने के किए थे दावे
सुनवाई में एनसीबी की तरफ से दावा किया गया था कि आर्यन के फोन से पिक्चर्स चैट के रूप में कई लिंक्स मिले हैं, जो इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग की ओर इशारा करते हैं. एनसीबी ने कहा था- चैट्स में कई कोड नेम भी पाए गए हैं और उसका पता लगाने के लिए कस्टडी की जरूरत होगी. सबका सामना करना पड़ता है.

Advertisement

एनसीबी ने आगे कहा था- लिंक और नेक्सस को उजागर करने के लिए हिरासत की जरूरत है. ड्रग्स तस्करों के साथ व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक चैट की जा रही है. इस मामले में अभी भी छापेमारी चल रही है. बता दें कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट में पैसों की लेनदेन का खुलासा होने की बात भी सामने आई थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

आर्यन के वकील ने उनके बचाव में दी थी ये दलीलें
आर्यन के वकील सतीश मानश‍िंदे ने उनके पक्ष में कोर्ट में दलील दी थी कि आर्यन क्रूज पर बतौर मेहमान गए थे. उन्हें स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था और इसके लिए उन्हें कोई पैसा नहीं मिला था. वकील ने ये भी कहा था कि एनसीबी की जांच में आर्यन के पास से ना ड्रग्स मिले और ना ही पैसे मिले थे.

वहीं एनसीबी द्ववारा लगाए गए सभी आरोपों के नकारते हुए सतीश मानशिंदे ने कहा था- आर्यन खान को शिप में ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है. वह शिप में क्यों गए थे इसमें एनसीबी का कोई काम नहीं. आर्यन चाहें तो पूरा शिप खरीद सकते हैं.

ड्रग्स केस में कैसे फंसे आर्यन खान?
दरअसल, शनिवार 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज श‍िप में नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने छापा मारा था. इस शिप में ड्रग्स पार्टी चल रही थी, जिसमें आर्यन खान भी मौजूद थे. इसके बाद एनसीबी ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट समेत कई लोगों को अपनी हिरासत में लिया था और उनसे पूछताछ की गई थी.

 

Advertisement