Connect with us

पानीपत

पानीपत के सेक्टर 11/12 में रहने वाले एक परिवार ने डॉलर कमाने का सपना पूरा करने के लिए 18 लाख रुपये गवां दिए।

Published

on

पानीपत के हुड्डा सेक्टर 11/12 में रहने वाले कमलजीत सिंह पुत्र मंगल सिंह ने अमेरिका में डॉलर कमाने का सपना पूरा करने के लिए 18 लाख रुपये गवां दिए। वहीं अमेरिका की जेल में 18 माह तक बंद रहा। पंजाब के कबूतरबाज ने कमलजीत को कई देशों की मार्फत अवैध तरीके से अमेरिका भेजा था, वहीं कमलजीत की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी के आदेश पर थाना चांदनी बाग पुलिस ने बलविंद्र सिंह उर्फ बिंद्र सिंह पुत्र नत्थुराम निवासी मसीगन, जिला पटियाला, पंजाब के खिलाफ नगदी ठगने व धोखाधड़ी करने के आरोप में रविवार को केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसपी मनीषा को दी शिकायत में कमलजीत ने बताया कि वह बेरोजगार था और उसकी साली कमलजीत कौर पत्नी गुरमीत सिंह निवासी मसीगन जिला पटियाला, पंजाब ने उसे अमेरिका में नौकरी दिलवाने के लिए बलविंद्र से मिलवाया था। वहीं बलविंद्र ने 18 लाख रूपये में कमलजीत को वैध तरीके से अमेरिका भिजवाने की वादा किया था।

Hisar First woman SP Manisha Chaudhary said that her team ...

कमलजीत का आरोप है कि आरोपित बलविंद्र के साथ तलविंद्र सिंह पोल व इसका पिता लाभ सिंह पोल निवासी गांव तांडा जिला पटियाला भी मिले हुए है। ये दोनों ही उसे अमेरिका भिजवाने के लिए दिल्ली लेकर गए थे। कमलजीत का आरोप है कि आरोपितों ने उसे सीधे अमेरिका भेजने के बजाए एजिसवावा, साइपोलो, लीमा, पीरू, गवाइकल्वा, एक्वाजोट के रास्ते पनामा ले गए, पनामा में 15 दिनों तक जंगलों में सफर कर उसे मुआटामाला देश में तीन महीने रखा गया।

बलविंद्र के विदेशी एजेंटों ने कमलजीत को विदेशों में बंधक बना कर उसकी साली से 18 लाख रुपये वसूल किए और इसके बाद उसे मैक्सिको ले जाया गया। कमलजीत ने बताया कि 15 दिन मैक्सिकों में रखने के बाद आरोपितों ने उसे 20 जनवरी 2019 को तनवाना बार्डर से दीवार कुदवा कर अमेरिका भेज दिया। कमलजीत ने बताया कि अवैध तरीके से अमेरिका में आने पर कैलोफार्निया में अमेरिकी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अमेरिकी सरकार ने कमलजीत को छोड़ दिया और 22 जून को कमलजीत भारत पहुंचा। इधर, कमलजीत की शिकायत पर व एसपी मनीषा के आदेश पर थाना चांदनी बाग पुलिस ने बलविंद्र सिंह, तलविंद्र सिंह पोल व इसके पिता लाभ सिंह पोल के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 व 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर, पानीपत पुलिस के प्रवक्ता अनिल कुमार ने बताया कि विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में शिकायकर्ता कमलजीत की शिकायत पर पंजाब के पटियाला निवासी बलविंद्र, तलविंद्र व लाभ सिंह पर केस दर्ज किया गया है, पुलिस ने इस मामले की गहन जांच शुरू कर दी है, पुलिस आरोपितों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाएगी, पुलिस की जांच में आरोपितों के दोषी पाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *