Connect with us

City

काबड़ी रोड स्थित LED बल्ब बनाने की एक फैक्ट्री में शुक्रवार देर रात आग लग गई।

Published

on

A fire broke out in a factory for making LED bulbs on Kabri Road late on Friday night
Advertisement

Advertisement

काबड़ी रोड स्थित LED बल्ब बनाने की एक फैक्ट्री में शुक्रवार देर रात 2 बजे आग लग गई। सूचना पर पहुंचे फैक्ट्री मालिक ने दमकल विभाग को बुलाया। रात 2 बजे से शनिवार सुबह 12 बजे तक दमकल विभाग की 8 गाड़ियां करीब 80 चक्कर लगाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा सकी। आग के कारण फैक्ट्री का कई जगह से लिंटर गिर गया और दीवारों में दरार आ गई। गनीमत रही कि जान का नुकसान नहीं हुआ।

  

Advertisement

गौरी शंकर की काबड़ी रोड पर पुल के पास BG नाम से LED बल्ब की फैक्ट्री है। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में रात के समय काम नहीं होता है। वह शुक्रवार रात 8 बजे फैक्ट्री को बंद करके घर चले गए। रात करीब 2 बजे सिक्योरिटी गार्ड का फोन आया कि फैक्ट्री से धुआं निकल रहा है।

बल्ब फैक्ट्री में लगी आग को बमुश्किल काबू किया गया। - Dainik Bhaskar

Advertisement

वह कुछ ही देर में फैक्ट्री पहुंच गए। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। उन्होंने तभी दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल विभाग की एक के बाद एक 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। शनिवार दोपहर तक दमकल की गाड़ियों ने करीब 80 चक्कर लगाए, लेकिन आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका।

Advertisement

आग के कारण गिरा लिंटर, दीवारों में आई दरार

आग से फैक्ट्री में रखा सभी सामान और मशीनें जल गईं। लगातार आग की लपटों के कारण कई जगह से फैक्ट्री का लिंटर गिर गया और दीवारों में दरारें आ गईं।

पास की एक फैक्ट्री की दीवार में भी दरार आई है। गनीमत रही कि आग से जान का नुकसान नहीं हुआ है। अभी तक शॉर्ट सर्किट को ही आग का कारण माना जा रहा है। मालिक ने करोड़ों के नुकसान की बात कही है।

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *