Connect with us

City

बस स्टैंड पर जाम लगने के समय ड्यूटी से नदारद मिले दो SPO, की कार्रवाई

Published

on

हरियाणा के पानीपत जिले में जाम की स्थिति से हर कोई वाकिफ है। खासतौर से वे लोग जो पानीपत के जाम से अक्सर जूझते हैं। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस आलाधिकारी हर संभव प्रयास कर रहे हैं। रोजाना ट्रैफिक नियमों में नए-नए उपयोग कर रहे हैं। विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती की जा रही है।

औचक निरिक्षण के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से जानकारी लेते ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार। - Dainik Bhaskar

आज अधिकारियों के दिए निर्देशों को धरातल पर चेक करने खुद ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार उतरे। उन्होंने हर स्काई लार्क कट से लेकर अनाजमंडी तक हर चौराहा चेक किया। हर चौक-चौरोहे पर खड़े पुलिसकर्मियों को यातायात का पाठ पढ़ाया। साथ ही यातायात को सुचारु चलाने के हर संभव प्रयास करते रहने की हिदायत दी।

औचक निरिक्षण के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से जानकारी लेते ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार।
औचक निरिक्षण के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से जानकारी लेते ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार।

दो SPO मिले नदारद, की कार्रवाई

ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार निरिक्षण के दौरान सबसे पहले स्काई लार्क और फिर बस स्टैंड पहुंचे। वक्त सुबह करीब सवा 10 बजे का था। बस स्टैंड पर ड्यूटी रोस्टर के अनुसार तीन SPO की ड्यूटी थी। मगर वहां सिर्फ एक ही SPO खड़ा दिखाई दिया। जिसके पास जाकर डीएसपी ने बातचीत करनी शुरु की। बातचीत के दौरान सामने आया कि दोनों SPO बिना जानकारी दिए ड्यूटी से नदारद हैं। दोनों SPO के नाम लिखकर डीएसपी ने उनकी गैरहाजिरी लगाते हुए उन्हें कार्यालय में तलब किया है।

डीएसपी संदीप कुमार का कहना है कि सुबह साढ़े 9 बजे दोपहर 12 बजे तक बस स्टैंड पर यातायात का व लोगों का अत्याधिक दबाब बना रहता है। यह समय जाम के मद्देनजर बहुत ही क्रूशल समय होता है। किसी भी सूरत में यहां जाम न लगे, इसीलिए यहां तीन SPO की ड्यूटी लगाई हुई थी। मगर जिनकी ड्यूटी लगाई गई है वे इस गंभीरता को नहीं समझ पाए।

पुलिसकर्मियों को पढ़ाया यातायात का पाठ

बस स्टैंड के बाद डीएसपी लाल बत्ती चौक, संजय चौक, गोहाना मोड़ और फिर अनाजमंडी मोड़ तक पहुंचे। सभी जगहों पर खड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कड़ी हिदायत दी की प्रतिबंधित समय यानि सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक कोई भी भारी वाहन की इंट्री और एग्जिट नहीं होनी चाहिए। रॉग साइड चलने वालों पर नकेल कसनी है। साथ ही कहा कि ड्यूटी दे रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की पहली कोशिश जाम न लगने देने की ही होनी चाहिए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.