Connect with us

City

बाजार में अतिक्रमण करने वालों पर एक्शन, नो-पार्किंग में खड़े 135 वाहनों के काटे चालान

Published

on

Advertisement

अतिक्रमण कर रहे 13 दुकानदारों व नो-पार्किंग में खड़े 135 वाहनों के काटे चालान, ठोका जुर्माना, एएसपी की 3 घंटे कार्रवाई से बाजार में दुकानदारों में हड़कंप

एएसपी पूजा वशिष्ट ने सोमवार को सिटी ट्रैफिक पुलिस व नपा कर्मचारियों को साथ लेकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। एएसपी की करीब तीन घंटे की चली कार्रवाई के दौरान रेलवे रोड, मातापुलि रोड, सरदार वाली मार्केट, गुलाटी रोड, बालाजी मार्केट के दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। इस दौरान 13 दुकानदारों व नो पार्किंग में खड़े 135 वाहनों के चालान काटे गए।

Advertisement

वहीं, बाजार में फुटपाथ पर अवैध रूप से लगी रेहड़ी वालों को पुल के नीचे भेजा गया। एएसपी की कार्रवाई के कुछ घंटे बाद कपड़े की दुकानों, रेहड़ी, फास्ट फूड की दुकानों पर फिर अतिक्रमण देखने को मिला। अभियान के दौरान सिटी ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी ने नो-पार्किंग में खड़े 135 वाहनों के ई-चालान काटकर उन पर 67,500 रुपए का जुर्माना लगाया। दुकानदारों को नो-पार्किंग में वाहनों को खड़ा करने के लिए मना किया हुआ है। रेलवे रोड पर जगह जगह सिटी ट्रैफिक पुलिस की तरफ से नो-पार्किंग के बोर्ड भी लगाए हुए है। उन्होंने कहा नो-पार्किंग बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एएसपी ने 5 बार चक्कर लगाए : एएसपी पूजा वशिष्ट सोमवार सुबह करीब 10 बजे रेलवे रोड पर पहुंची। उन्होंने पहले अड्डे से चुलकाना रोड तक दुकानदारों को हिदायत देते हुए फुटपाथ खाली करवाया। दुकानदारों ने सोचा एएसपी चली गई। लेकिन एएसपी ने बाजार में करीब 3 घंटे कार्रवाई करते हुए 5 बार चक्कर लगाए।

Advertisement

पहले नोटिस देंगे, फिर केस दर्ज कराएंगे

एएसपी पूजा वशिष्ठ ने बताया सोमवार को रेलवे रोड का फुटपाथ खाली कराया गया है। फुटपाथ बाजार में आने वाले पैदल चलने वाले लोगों के लिए है। समालखा रेलवे रोड पूरी तरह नो पार्किंग जोन है। अगर दुकानदार फुटपाथ पर अतिक्रमण करता है तो उसे पहले नोटिस दिया जाएगा और फिर भी दुकानदार नहीं मानता तो धारा 283, 341 आईपीसी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

कपड़ा प्रधान ने फुटपाथ पर सामान सजाया

रेडिमेंट कपड़ा प्रधान रमेश छाबड़ा ने एएसपी से आधे फुटपाथ पर सामान रखने की बात कही। उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद भी उन्होंने रोड पर सामान रखा। जब उनसे पूछा कि आप ने एएसपी के कहने के बाद भी अपना सामान नहीं हटाया। इस पर प्रधान ने कहा 6 फुट के फुटपाथ पर हमने तो सिर्फ एक फुट पर ही सामान रखा है। एएसपी सामान हटाने को बोलेगी तो हम हटा देंगे।

 

Advertisement