Connect with us

Stories5

संडे बाज़ार खुलने से दुकानदार ख़ुश, मगर बाज़ारों में क़ब्ज़े, अतिक्रमण, जाम पर किसी का ध्यान नहीं

Published

on

Advertisement

संडे बाज़ार खुलने से दुकानदार ख़ुश, मगर बाज़ारों में क़ब्ज़े, अतिक्रमण, जाम पर किसी का ध्यान नहीं

शहर के सभी बाजार रविवार को भी खुलने की इजाजत देकर दुकानदार खुश तो कर दिए, लेकिन बाजारों में परेशानी अभी भी बरकार है। सबसे बड़ी परेशानी भारी वाहनों के आने जाने से हो रही है। दिनभर लगने वाले जाम से ग्राहक व दुकानदार दोनों ही परेशान हैं। यह परेशान कुछ ही दुकानदारों की लापरवाही व जिला प्रशासन की अनदेखी के कारण हो रही है। जिला प्रशासन ने बाजारों में भारी वाहनों का समय सुबह 11 बजे से पहले और रात में 7 बजे के बाद तय किया हुआ है। इस चेतावनी के बोर्ड लगाना ही पर्याप्त नहीं है। जब तक ट्रैफिक पुलिस व होमगार्ड जवान तैनात नहीं होंगे, तब तक भारी वाहन दिनभर बाजारों में आते जाते रहेंगे।

Advertisement

बाजारों में दुकानदारों का हर तरह से करेंगे सहयोग : डीएसपी

Advertisement

बाजारों में दुकानदाराें का हर तरह से सहयोग करेंगे। बाजारों में भारी वाहनों के प्रवेश का जो समय तय किया गया है, उसी समय में लाेडेड वाहन आएंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। नियम टूटेंगे तो चालान कटेंगे। इससे बचने के लिए दुकानदारों से आग्रह है कि भारी वाहनों के आने जाने का समय जो तय किया गया है, उसी समय में माल का आदान-प्रदान करें। -सतीश वत्स, डीएसपी, हैड क्वार्टर, पानीपत।

 

Advertisement

ट्रैफिक पुलिस व होमगार्ड जवान तैनात हों: तरुण

बाजारों में दुकानदारों को सबसे ज्यादा परेशानी जाम की हो रही है। इसका सबसे बड़ा कारण दिनभर भारी वाहनों का प्रवेश है। लाेडेड व अनलोडेड वाहनों के आने जाने पर कोई रोकटोक नहीं है। दिनभर वाहन आते जाते हैं। सभी चौक व चोराहों पर ट्रैफिक पुलिस व हरियाणा होम गार्ड के जवान तैनात कराए। -तरुण नागपाल, दुकानदार, एसडी कॉलेज रोड हैंडलूम मार्केट।

 

मेट्रो रिक्शा व कारों पर भी लगे रोक : मेहता

बाजारों में दिनभर मेट्रो रिक्शा व निजी कारें भी खूब आती जाती हैं। इन पर अब तक कोई रोक नहीं है। इनको रोकने के लिए बाजारों में पुलिस कर्मी तैनात किए जाएं। साथ ही सफाई के लिए कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टर-ट्राॅली व टाटा ऐस के भी समय किए जाएं। विमल मेहता, दुकानदार, एसडी कॉलेज रोड हैंडलूम मार्केट।

 

पीली लाइनों के अंदर ही रहे सामान : कक्कड़

बाजारों में दुकानों के आगे रखा जाने वाला सामान पीली लाइन के भीतर ही होना चाहिए। पीली लाइन के बाहर रखा गया सामान गलत होता है। इसके कारण भी जाम लगता है। इसके अलावा दुकानों के आगे फड़ी भी कम होनी चाहिए। हर साल की तरह इस बार भी जिला प्रशासन दुकानदारों का सहयोग करे। विजय कक्कड़, प्रधान, सालार गंज गेट मार्केट।

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *