Connect with us

समाचार

महिला ने अंडरगारमेंट की गुप्त जेब में सोने को पेस्ट में तब्दील करके छिपाया, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई

Published

on

Advertisement

महिला ने अंडरगारमेंट की गुप्त जेब में सोने को पेस्ट में तब्दील करके छिपाया, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई

 

 

Advertisement

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने आज एक महिला यात्री को अवैध तरीके से सोना (गोल्ड) लाते पकड़ा हैं। सोने को गलाकर पेस्ट में तब्दील करके लाए गए इस सोने का वजन 592 ग्राम हैं, जिसकी बाजार कीमत लगभग 30 लाख रुपए हैं। साल 2021 में 12 दिन के अंदर ये दूसरी कार्रवाई है, जब कस्टम ने गैर कानूनी तरीके से सोना लाते पैसेंजर को पकड़ा हैं।

Advertisement

कस्टम विभाग के कमीश्नर सुभाष अग्रवाल के निर्देशन में असिस्टेंट कमीश्नर एम.एल. शेरा ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। उन्होने बताया कि आज दिन में शारजहा से जयपुर पहुंची फ्लाइट में मुंबई की रहने वाली 44 साल की इस महिला ने अपने अंडरगारमेंट में बनी एक गुप्त जेब में ये सोना छिपा रखा था। कस्टम क्लीयरेंस की जांच में शक होने पर जब पड़ताल की तो महिला के पास से प्लास्टिक बैग में सोने का पेस्ट मिला। उस समय इसका वजन लगभग 637 ग्राम था, लेकिन बाद में जब इस पेस्ट को प्रोसेस करके गोल्डबार में तब्दील किया तो कचरा अलग निकलने के बाद शुद्ध सोना करीब 592 ग्राम निकला, जिसका बाजार मूल्य लगभग 30 लाख 5 हजार रुपए आंका गया हैं। इससे पहले कस्टम विभाग ने एक जनवरी को एक युवक को 17.62 लाख रुपए मूल्य का 343 ग्राम सोना लाते हुए पकड़ा था।

बॉयफ्रेंड ने दिया था पैकेट, उसी ने उठाया फ्लाइट का खर्चा

Advertisement

कस्टम अधिकारियों ने सोना बरामद होने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया हैं। असिस्टेंट कमीश्नर एम.एल. शेरा ने बताया कि 20 लाख रुपए से ज्यादा कीमत का सोना गैरकानूनी तरीके से लाते हुए पकड़े जाने पर गिरफ्तारी की जाती हैं। उन्होने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ में महिला ने बताया है कि ये पैकेट उसे उसके बॉयफ्रेंड जो दुबई में रहता हैं उसने दिया था। उसी ने उसके आने-जाने का खर्चा वहन किया। पैकेट देते समय कहा था कि जयपुर एयरपोर्ट के बाहर एक व्यक्ति मिलेगा, जो तुम्हें पहचान लेगा और अपने अाप तुमसे पैकेट ले लेगा।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *