Connect with us

विशेष

हरियाणा में अमूल, वेरका दूध के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Published

on

Advertisement

कोरोना महामारी में लोगों को महंगाई की मार और झेलनी पड़ेगी। पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी के बीच आज दूध कंपनी वेरका और अमूल ने भी आधा लीटर के पैकेट पर एक रुपया बढ़ा दिया है। यानी अब दूध प्रति लीटर 2 रुपये महंगा मिलेगा। यह बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई हैं। वेरका पंजाब की, जबकि वीटा हरियाणा की दूध कंपनी है।

अमूल ने कल ही मूल्य बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। दूध की कीमतों में हुई बढ़ोतरी का सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ेगा। दूध रोजाना प्रयोग होने वाले पदार्थो में से है। चंडीगढ़ में अमूल और वेरका दोनों की कंपनियों के दूध की खपत ज्यादा होती है। इसके बाद वीटा का नंबर आता है, सभी कंपनियों की ओर से दाम बढ़ाने के बाद लोगों की रसोई का बजट बिगड़ गया।

Advertisement

Verka Milk Price Hike By Two Rupee And Amul Milk Price Hike By Two Rupee - वेरका  दूध कल से दो से ढाई रुपये प्रतिलीटर मिलेगा महंगा, अमूल ने भी बढ़ाए दाम -

वेरका पंजाब के जीएम (मार्केटिंग) जेके गुप्ता ने कहा कि पिछले लंबे समय से इनपुट कास्ट में लगातार इजाफा हो रहा था। इसमें सबसे अहम महंगाई दुग्ध उत्पादों के खर्च में बढ़ोतरी से दाम बढ़ाए जाना था। वेरका की ओर से प्रक्रयोरमेंट के दौरान तीन बार दाम बढ़ाए जा चुके हैं। ऐसे में इनपुट कास्ट काफी बढ़ जाने के बाद दामों में इजाफा करना पड़ा।

Advertisement

अमूल के बाद अब वेरका ने भी बढाई दूध की कीमतें, जानें नए रेट - people s  budget deteriorated verka also increased milk prices

कितना महंगा हुआ दूध (प्रति लीटर)

Advertisement

अमूल डायमेंड — 59 रुपये से 61 रुपये

अमूल गोल्ड — 55 रुपये से 57 रुपये

अमूल शक्ति — 49 रुपये से 51 रुपये

अमूल ताजा — 45 रुपये से 47 रुपये

वेरका गोल्ड — 55 रुपये से 57 रुपये

वेरका शक्ति — 49 रुपये से 51 रुपये

वेरका ताजा — 45 रुपये से 47 रुपये

वेरका स्लिमर — 39 रुपये से 41 रुपये

डेयरी मिल्क — 60 रुपये से 62 रुपये

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *