Connect with us

City

इंदौर शहर के स्तर अब पानीपत के पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण, ग़र जाने का नहीं करेगा मन

Published

on

Advertisement

इंदौर शहर के स्तर अब पानीपत के पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण, ग़र जाने का नहीं करेगा मन

शहर के चार पार्कों के हालात सुधरने जा रहे है। नगर निगम द्वारा वार्ड 10 के चार पार्कों के लिए 15 लाख रुपये का टेंडर लगा था। इसके बाद वर्कआर्डर जारी किया और इसके दो माह बाद अब पार्कों में झूले लगने शुरू हो गए है। इससे पार्कों की सुंदरता निखरेगी और बदहाली दूर होगी। इसमें जिम व बड़े झूले लगाए जा रहे है। ताकि छुट्टी दिन बच्चे पार्कों में खेलकूद व झूलों का आनंद ले सके।

Advertisement

हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित श्रीराम पार्क, आनंद पार्क, उझा रोड स्थित भगवती पार्क व तुलसी पार्क में  झूले लगाए जा रहे है। इसके साथ ही पार्कों में सौंदर्यकरण का कार्य भी किया जाएगा। यह सभी पार्क शहर के सबसे पाश क्षेत्र आते है और इन पार्कों में सुबह-शाम काफी संख्या में सैर करने के लिए लोग आते है। अब पार्कों में बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

Advertisement

झूले लगाने के बाद निगम के कर्मचारी करेंगे निगरानी

पार्कों में झूले लगने के बाद निगम के कर्मचारी देखरेख का जिम्मा संभालेंगे। पार्कों में लगने वाले झूले काफी बड़े हैं। जो बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। पार्कों में चौकीदार या माली भी नहीं है। जिससे पार्क की देखभाल की जा सके। निगम का कर्मचारी सप्ताह में एक बार पार्कों को संभालने आएगा। जो काफी नहीं।

Advertisement

शहर के कई पार्कों में अब भी सुविधाओं का अभाव

सेक्टर 25 का कृष्णा पार्क, गोहाना रोड स्थित अटल पार्क, रामनगर स्थित पार्क, सेक्टर 13-17 स्थित आदि पार्कों की हालात भी काफी खराब चुके है। यहां के हालात सुधारने के लिए टेंडर जारी किया गया था। अब भी वर्कआर्डर का इंतजार है। इन पार्कों की मेंटेनेंस से लेकर झूले लगने तक का कार्य बाकी है।

वार्ड में पार्क दिखेंगे सुंदर

वार्ड 10 के पार्षद रवींद्र भाटिया ने जागरण से बातचीत में बताया कि वार्ड चार पार्कों के हालात सुधरने जा रहे है। इससे कुछ ही दिनों में पार्क सुंदर दिखेंगे।

 

 

 

Advertisement