Connect with us

समाचार

कोरोना वैक्सीन लगने से पहले हो सकता है बैंक खाता साफ…….

Published

on

Advertisement

कोरोना वैक्सीन लगने से पहले हो सकता है बैंक खाता साफ…….

 

देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर हर रोज नए अपडेट सामने आ रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि सब ठीक रहा तो जल्द ही टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सरकार भी इसे लेकर ठोस योजना तैयार कर रही है। इसी बीच साइबर ठगों ने भी लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

Advertisement

उन्होंने वैक्सीन के नाम पर नए नए तरीके से लोगों को ठगना शुरू कर दिया है। नोएडा व ग्रेटर नोएडा में आ रही शिकायतों को देखते हुए साइबर सेल के अधिकारियों ने नए साल पर एक विडियो जारी करके लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

 

Advertisement

इस अडवाइजरी में पुलिस ने बताया है कि साइबर ठगों ने लोगों को रजिस्ट्रेशन और जल्दी टीका लगवाने के लालच के नाम पर ठगना शुरू कर दिया है। सभी से अपील की गई है कि इस तरह हड़बड़ी में ठगों के झांसे में न आएं।

पुलिस ने बताया कि ठग किसी तरह पहले आपके अकाउंट में सेंधमारी करके ट्रांजैक्शन करने की कोशिश करते हैं। इस दौरान बैंक खाते से लिंक आपके नंबर पर एक ओटीपी आता है। ऐसे में वो तुरंत आपको एक कॉल करते हैं और कहते हैं कि आपके पास जो ओटीपी आया है, वह कोविड-19 के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर है।

Advertisement

असल में वह ओटीपी ट्रांजैक्शन का होता है और जैसे ही आप सामने वाले को ओटीपी बताते हैं, तो पल भर में आपके बैंक खाते से पैसा कट जाता है।

पुलिस के अनुसार आपके पास कोविड-19 वैक्सीन के नाम से कोई भी ओटीपी या लिंक आ रहा है तो उसपर आगे न बढ़ें। न तो लिंक पर क्लिक करें और न ही पासवर्ड को किसी के साथ साझा करें।

साइबर सेल ने जानकारी दी कि फिलहाल किसी लिंक के जरिए कोरोना के टीके का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा रहा है, लेकिन ठग ऐसा करके लोगों के खाते से पैसे उड़ा रहे हैं।

 

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *