Connect with us

जींद

जिम में अधिक एक्‍सरसाइज से युवक की मौत, आप रखें ध्‍यान

Published

on

Advertisement

जिम में अधिक एक्‍सरसाइज से युवक की मौत, आप रखें ध्‍यान

 

Advertisement

हुडा ग्राउंड स्थित गोल्ड जिम में ट्रेनर द्वारा अधिक एक्सरसाइज करवाने से एक युवक की मौत हो गई। स्वजनों ने जिम संचालक व ट्रेनर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड से करवाया है।

अर्बन एस्टेट निवासी सरोज ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका 18 वर्षीय बेटा अभिषेक ने करीब दस दिन पहले ही हुडा ग्राउंड स्थित गोल्ड जिम में जाना शुरू किया था। सोमवार शाम को भी जिम में गया था, जबकि देर शाम को वह घर पहुंचा तो आते ही बैड पर गिर गया। जब उसने अभिषेक से पूछा तो उसने बताया कि जिम संचालक व ट्रेनर उस पर अधिक एक्सरसाइज करने का दबाव डालते हैं। सोमवार शाम को भी उससे ज्यादा एक्सरसाइज करवा दी।

Advertisement
जींद में एक युवक की अधिक एक्‍सरसाइज करने की वजह से मौत।

एक्सरसाइज करते समय ही उसका घबराहट हो गई। इसके बावजूद भी उससे एक्सरसाइज करवाते रहे। वह अपनी मां से बात करते हुए बेसुध हो गया। तबीयत बिगड़ती देखकर स्वजनों ने उसे तुरंत ही निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालात देखते हुए रेफर कर दिया। बाद में जब उसे नागरिक अस्पताल में लेकर आए तो उसकी मौत हो चुकी थी। अभिषेक की मां सरोज ने आरोप लगाया कि उसके बेटे की मौत जिम संचालक नितीश बूरा व ट्रेनर नवदीप ईक्कस की लापरवाही के चलते हुई है। पुलिस ने जिम संचालक व ट्रेनर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 

Advertisement

ट्रेडमिल पर करवाई अधिक रनिंग

स्वजनों ने बताया कि अभिषेक को जिम ज्वाइन किए हुए केवल दस दिन हुए थे, लेकिन ट्रेनर उससे अधिक एक्सरसाइज करवाता था। अभिषेक को ट्रेडमिल पर रनिंग करवाई थी। जब अभिषेक थक गया तो उसके बावजूद भी ट्रेनर ने ट्रेड मिल पर रनिंग जारी रखने के लिए कहा। जब उससे नीचे उतारा तो उसका दिल मचलने लगा था। इसके बाद वह घर लौटा तो वह बेसुध हो गया।

सिविल लाइन थाना प्रभारी हरिओम ने बताया कि जिम संचालक व ट्रेनर पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। जिम के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखा जाएगा। युवक की मौत का कारण जानने के लिए चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है।

 

 

Source : Jagran

Advertisement