Connect with us

विशेष

जिसे भिखारी समझकर निकाला शोरूम से बाहर, उसने ऐसे सिखाया शोरूम वालों को शबक

Published

on

Advertisement

जिसे भिखारी समझकर निकाला शोरूम से बाहर, उसने ऐसे सिखाया शोरूम वालों को शबक

कहते हैं कि किसी के कपड़े देखकर उसके बारे में अनुमान नहीं लगाना चाहिए. ऐसा ही कुछ हुआ थाईलैंड (Thailand) के एक बुजुर्ग के साथ. जब वो एक बाइक शोरूम के बार खड़ा होकर बाइक (Bike) देख रहा था. जब वो शोरूम के अंदर जाने लगा तो गार्ड ने उसे भिखारी समझकर धक्का देकर बाहर निकाल दिया. लेकिन उसी भिखारी जैसे आदमी में कुछ देर बाद इस शोरूम से 12 लाख रुपये की बाइक खरीद ली.

Advertisement

दरअसल, थाईलैंड के लुंग डेचा नाम के एक बुजुर्ग की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. उसमें वह किसी भ‍िखारी या मजदूर की तरह नजर आ रहे हैं लेकिन मजेदार बात यह है कि इस भ‍िखारी से दिखने वाले शख्‍स ने 12 लाख रुपये कीमत वाली हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल खरीदी, वह भी कैश रुपये देकर.

Advertisement

बता दें कि लुंग करी की हालत देखकर किसी को भी यही लगता कि वह कोई भ‍िखारी हैं. कर्मचारियों को लगा कि वह कोई भ‍िखारी है, लिहाजा उन्‍होंने इसे इग्‍नोर किया. करीब 15-20 मिनट शोरूम के बाहर से मुआयना करने के बाद लुंग शोरूम के अंदर पहुंचते, लुंग ने वहां के कर्मचारी से कहा कि उन्‍हें मोटरसाइकिल खरीदनी है. सेल्‍स पर्सन को जानता था कि ये भिखारी यहां से जाने वाला नहीं है. इसलिए उसने सख्त लहजे में लुंग को बाहर जाने को कहा.

Shabbily dressed Thai man ignored by salespeople, ends up buying Harley-Davidson with cash, Asia News - AsiaOne

Advertisement

लेकिन लुंग अपनी बात पर अड़े रहे और उन्‍होंने शोरूम के मैनेजर से मिलने की इच्‍छा जताई. लुंग के हाथों में एक बैग भी था. देखते ही देखते शोरूम में मौजूद सभी लोगों ने लुंग को घेर लिया. सभी यही समझ रहे थे कि वह कोई भिखारी या मजदूर हैं. वह बार-बार बाइक खरीदने की बात कह रहे थे, इसलिए कुछ लोग उनपर हंसने भी लगे. सबसे हंसता देख लुंग ने चिल्ला कर कहा कि मुझे मैनेजर से मिलना है.

Image result for भिखारी ने खरीदी हार्ले डेविडसन

शोरगुल सुनकर शोरूम के मालिक बाहर आ गए. तब कर्मचारियों ने उन्‍हें सारी बात बताई. शोरूम के मालिक ने लुंग को समझाने की कोशिश की, लुंग ने उनसे बाइक खरीदने की बात कही, शोरूम के मालिक ने उन्हें हार्ले-डेविडसन दिखाई और बताया कि इसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये है. उसके बाद लुंग ने अपने बैग से 12 लाख रुपये कैश निकालकर सामने रख दिए. इसे देखते हुए सब हैरान रह गए और उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ.

Source : IBN 24

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *