Connect with us

City

बडी खुशखबरीः जुड़ेंगे 22 शहर जब शामली से शुरु होगा 700 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेस वे

Published

on

दिल्ली के लोगों को भारतमाला परियोजना द्वारा नया एक्सप्रेस-वे मिलने वाला है जिसका रास्ता ग्रीन फिल्ड एक्सप्रेस-वे शामली को गोरखपुर से जोड़ेगा। दूसरी तरफ DPR ( डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट ) तैयार करने के लिए कंसलटेंट एजेंसी Appoint कर दी गयी है।

बता दें कि ग्रीन फिल्ड एक्सप्रेस-वे शामली से गोरखपुर भारतमाला परियोजना द्वारा नया एक्सप्रेस-वे बनने जा रहा है जो करीब 700 किलोमीटर लंबा और 90 से 100 मीटर चौड़ा एक्सप्रेस-वे है और इसके DPR बनने कि तैयारी भी शुरू हो गयी है। इस एक्सप्रेस-वे कि बात करे तो यह उत्तर प्रदेश के 22 जिलों की 37 तहसीलों से होकर गुजरेगा ।

Delhi-Mumbai Express-way: देश का अनूठा एक्सप्रेस-वे, इलेक्ट्रिक व्हीकल के  लिए भी होंगी फोरलेन - delhi mumbai express way there will be four lanes  only for electric vehicles – News18 हिंदी

हालाँकि, यह एक्सप्रेस वे पंजाब-नॉर्थ ईस्ट कॉरिडोर का हिस्सा है और इस एक्सप्रेस-वे को अंबाला शामली एक्सप्रेस-वे से मिलाया जाएगा, जी कि करीब को 110 किलोमीटर लंबा है। जिसकी Land acquisition की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। बता दें कि यह अंबाला-शामली एक्सप्रेस-वे 2024 तक बनकर तैयार होगा।

यह एक्सप्रेस वे बनने के बाद 200 किलोमीटर का सफर जहां गोरखपुर जाने के लिए दिल्ली होकर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से होकर जाना पड़ता है अब वह कम हो जायेगा, जिसकी दूरी अभी 912 किलोमीटर है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *