Connect with us

विशेष

बीजेपी ने फैलाया कोरोना….अब बंगाल की ऑक्सिजन भेज रहे यूपी… ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला

Published

on

Advertisement

बीजेपी ने फैलाया कोरोना….अब बंगाल की ऑक्सिजन भेज रहे यूपी… ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला

 

 

Advertisement

श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। ममता बनर्जी ने कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस फैल रहा है और ऑक्सिजन की कमी है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में ऑक्सिजन की किल्लत है और उसकी आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के हिस्से की ऑक्सिजन वहां डायवर्ट कर दी।

 

Advertisement

ममता बनर्जी

दुर्गापुर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल को जीतने के लिए, भारतीय जनता पार्टी ने देश भर में कोरोनो वायरस संक्रमण फैला दिया है। हमारी ऑक्सिजन आपूर्ति श्रृंखला को उत्तर प्रदेश की ओर डायवर्ट कर दिया गया है।

Advertisement

‘बंगाल के हालात खराब करना चाहता है केंद्र’
ममता ने कहा, ‘बीजेपी शासित राज्यों में ऑक्सिजन की आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखा जा रहा है। राज्य में केवल 20,000 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। हमें ऑक्सिजन कहां से मिलेगी? केंद्र सरकार बंगाल की स्थिति को खराब करना चाहती है।’

‘क्यों नहीं किया ऑक्सिजन का स्टॉक?’
टीएमसी चीफ ने आगे कहा, ‘केंद्र सरकार की लापरवाही के कारण COVID-19 मामलों में वृद्धि हुई है। WHO ने पहले ऑक्सिजन स्टॉक करने के निर्देश दिए थे, उन्होंने (केंद्र) ऐसा क्यों नहीं किया?’ उन्होंने केंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि देश में दवा की कमी है, फिर भी वह दूसरे देशों में दवा भेज रहे हैं।

‘बीजेपी की सुनता है चुनाव आयोग’
चुनाव आयोग ने बंगाल में रोडशो और पदयात्राओं समेत बड़ी चुनाव रैलियों पर रोक लगाई है। इस पर ममता बनर्जी ने कहा, ‘मुझे लोगों के लिए यह स्वीकार है। चुनाव आयोग तो सिर्फ बीजेपी के कहने पर चलता है।’ बंगाल में सातवें और आठवें चरणों का मतदान 26 और 29 अप्रैल को होगा जबकि मतगणना 2 मई को होगी
पीएम की बैठक में शामिल नहीं हुईं ममता
इधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोविड-19 की स्थिति को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने राज्य का प्रतिनिधित्व किया।

बनर्जी इससे पहले पहले भी ऐसी ही बैठकों में शामिल नहीं हुईं क्योंकि वह राज्य में मौजूदा विधानसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त थीं। एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर समन्वयकों की गतिविधि पर नजर रखने और निगरानी के लिए बंधोपाध्याय के नेतृत्व में छह सदस्यीय शीर्ष कार्य बल का गठन किया है। राज्य में गुरुवार तक कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 7,00,904 और मरने वालों की संख्या 10,766 थी।

Source : NavBharat
Advertisement