Connect with us

समाचार

बिजनौर, रेवाड़ी, भिवानी के लिए भी चलेंगी बसें, हरियाणा रोडवेज ने यात्रियों को सुविधा देने के लिए बढ़ाई बसों की सेवा

Published

on

बिजनौर, रेवाड़ी, भिवानी के लिए भी चलेंगी बसें, हरियाणा रोडवेज ने यात्रियों को सुविधा देने के लिए बढ़ाई बसों की सेवा

रोडवेज बसों को संचालन बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक विभिन्न रूटों पर 20 रोडवेज बसों को भेजा जा रहा है। सोमवार से पानीपत डिपो से यूपी के बिजनौर, हरियाणा के रेवाड़ी, भिवानी, यमुनानगर और झज्जर रूट पर बसों को संचालन किया जाएगा। अनलॉक के बाद रोडवेज बसों में शुरू में सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग की ही व्यवस्था की थी। इसके लिए विभाग के पोर्टल से ही टिकट को बुक किया जा सकता था। लेकिन अधिकतर यात्रियों को पता ही नहीं था कि ऑनलाइन टिकट कैसे बुक करनी है।

पानीपत बस स्टैंड की तस्वीर।

इस कारण बसों को रद्द करना पड़ता था। इस कारण पानीपत डिपो प्रबंधन ने ऑफलाइन टिकट बुकिंग सेवा शुरू कर दी। इसके लिए पानीपत डिपो पर काउंटर चालू कर दिया। धीरे-धीरे बसों को संचालन बढ़ाया जा रहा है। 5 दिन पहले अंबाला रूट के लिए 5 और सोनीपत रूट के लिए 2 बसों को और बढ़ा दिया। बस स्टैंड पर अब अन्य रूटों की सवारियों का भी पहुंचना शुरू हो गया है। इसको देखते हुए डिपो प्रबंधन ने बिजनौर, रेवाड़ी, भिवानी, यमुनानगर, झज्जर जिले के लिए बसों को भेजने का फैसला लिया है।

20 से ज्यादा सवारी होने पर ही रवाना की जाएंगी बसें
ड्यूटी मैनेजर सतीश पंवार ने बताया कि 20 से अधिक सवारी होने पर ही इन रूटों पर बसों को भेजा जाएगा। जैसे-जैसे यात्री आते जाएंगे। बसों को रवाना कर दिया जाएगा। इसलिए समय-सारिणी अभी तैयार नहीं की है। बसों को रवाना करने से पहले सभी यात्रियों को रिकॉर्ड भी दर्ज किया जा रहा है। थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है।