Connect with us

करनाल

California की सेलिना को भा गया हरियाणा का गबरू, डेढ़ साल पहले बने थे फेसबुक फ्रेंड

Published

on

अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली सेलिना ने अपने फेसबुक फ्रेंड सुशील सैनी से शादी कर ली है। दोनों ने करनाल में सेक्टर-14 स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में हिंदू रीतिरिवाज से मंगलवार को शादी की। सुशील सैनी करनाल के रहने वाले हैं। उन्होंने डेढ़ साल पहले सेलिना को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। उनकी दोस्‍ती धीरे-धीरे प्‍यार में बदल गई। सेलिना के 4 भाई और 3 बहनें हैं। कुछ सप्ताह पहले ही उनकी मां का निधन हुआ है।

यह कहानी है कैलिफोर्निया की युवती मलिना सेलिना लोपेज और हरियाणा के करनाल के सुशाील सैनी की। दोनों की करीब डेढ़ साल पहले फेसबुक पर दोस्‍ती के बाद चैटिंग शुरू हुई थी। यह दोस्‍ती धीरे-धीरे प्‍यार में बदल गया और फिर दोनों ने एक होने का फैसला किया। भारत पहुंची मलिना सेलिना लोपेज सरोजा ने करनाल के सेक्टर-14 के श्रीकृष्ण मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से सुशील से शादी की और उसके साथ सात फेरे लिए।

इस विवाह से वर-वधू के परिवार भी बेहद खुश हैं। परिवार में बधाई मिलने का सिलसिला जारी है। विकास कॉलोनी निवासी युवक सुशील सैनी के परिवार ने रीति रिवाज के अनुसार नई नवेली दुल्हन का स्वागत किया। सुशील सैनी बीए सेकेंड ईयर तक पढ़ाई कर चुका है तो सेलिना लोपेज बीएससी है। उन्होंने कंप्यूटर साइंस में भी शिक्षा ग्रहण की है।

सुशील सैनी ने बताया फेसबुक पर दोस्‍ती के बाद सेलिना से उसकी चैटिंग शुरू हुई। अब शादी करके वह बेहद खुश हैं। लव मैरिज को उनके परिजनों ने खुले दिल से स्वीकार किया और सेलिना का खुले दिल व प्‍यार से स्वागत किया।

मलिना सेलिना लोपेज ने जागरण से बातचीत में कहा कि उन्‍हें भारतीय संस्‍कृति हमेशा आकर्षित करती थी। वह इसे बेहद पसंद करती हैं। अमेरिका में शादी की रस्में और रीतिरिवाज भारत से पूरी तरह अलग हैं, लेकिन यहां के रीति रिवाज से वह हमेशा से ही प्रभावित रहीं हैं। यहां के लोगों में अपार प्रेम है और सभी परिजनों ने उसका भरपूर स्वागत किया है। उन्‍हें बहू के तौर पर स्वीकार भी किया। उन्होंने बताया कि वह तीन बहनें और चार भाई हैं। मां की कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है। पिता भी उनकी पसंद की शादी से बेहद खुश हैं। करनाल में उन्‍हें जो प्यार मिला है, उससे वह बहुत खुश हैं।

युवाओं की पसंद को दबाना नहीं चाहिए : अशोक

सुशील सैनी के पिता अशोक का कहना है कि माता-पिता को युवा वर्ग की पसंद और भावनाओं को दबाना नहीं चाहिए। उन्हें भी एक साल से बेटे के लव मैरिज के प्रयासों का पता चल गया था। उसकी सकारात्मकता दिखाते हुए उन्हें रजामंदी दे दी थी।

सुशील सैनी का कहना है कि वह बीए प्रथम वर्ष में था तो फेसबुक पर सक्रिय रहता था। इसी दौरान उसने मलिना को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी तो दोनों के बीच फेसबुक पर दोस्‍ती हो गई और उनके बीच चैटिंग शुरू हो गई। धीरे-धीरे उनके बीच प्यार हुआ और आज शादी कर वह बेहद खुश हैं। लव मैरिज को उनके परिजनों ने खुले दिल से स्वीकार किया और सेलिना का खुलेदिल व प्‍यार से स्वागत किया।

 

 

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *