Connect with us

Cities

रेलवे रोड पानीपत: दुकानदारों ने प्रशासन के आदेश के बावजूद ग्राहकों से मनमर्जी दाम वसूलने शुरू कर दिए हैं।

Published

on

संकट की इस घड़ी में भी कुछ लोग फायदे का सौदा कर रहे हैं। उन्‍हें मानवता से कोई लेना देना नहीं है। मनमर्जी दाम वसूलने वाले दुकानदारों की शिकायत जब प्रशासन से की गई तो उन पर केस दर्ज कर लिया गया।

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच दुकानदार घरेलू सामान के मनमाने दाम वसूल रहे हैं। प्रशासन की तरफ से सभी के दाम निर्धारित किए हुए है। कस्बे में भी निर्धारित से ज्यादा दाम वसूलने पर एएफएसओ ने दो दुकानदारों पर केस दर्ज कराया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मच है। मामले को लेकर उपभोक्ताओं ने मौके पर जमकर हंगामा भी  किया।

LockDown: संकट के दौर में मानवता शर्मसार, मनमर्जी दाम वसूल कर लूट रहे दुकानदार

प्रशासन द्वारा निर्धारित रेट से ज्‍यादा वसूल रहे थे दाम

एएफएसओ योगेंद्र पुनिया ने पुलिस शिकायत में बताया कि मंगलवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे के करीब उन्हें फोन से सूचना मिली की रेलवे रोड स्थित दो किरयाना दुकान मालिक दाल के प्रशासन द्वारा निर्धारित रेट से ज्यादा दाम वसूल रहे हैं। वो उप निरीक्षक उदय सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन दुकानों दुकानें बंद मिली।

140 रुपये की दे रहा था दाल

वहां मौजूद प्रदीप वासी समालखा ने बताया कि वह वर्धमान ट्रेडिंग कंपनी पर 1 किलो चीनी व मूंग की धुली दाल लेने के लिए आया था। दुकानदार ने चीनी 38 और मूंग दाल 130 रुपये किलो दी। उसने दुकानदार को निर्धारित रेट लिस्ट दिखाई, लेकिन वो नहीं माने। इसी तरह राममेहर सिंह वासी भापरा ने बताया कि वह भी किरयाना स्टोर पर मसूर की दाल लेने आया। दुकानदार ने दाल 140 रुपये प्रति किलो के हिसाब से और मसाला प्रिंट रेट से 5 रुपये अधिक रेट में दिया। जिनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। वहीं चौकी प्रभारी एसआइ राजकुमार का कहना है कि एएफएसओ के बयान पर दोनों दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

वीडियो भी बनाई

एएफएसओ ने पुलिस शिकायत में बताया कि दोनों उपभोक्ताओं ने दुकानदारों के खिलाफ बयान दर्ज कराए हैं। साथ ही मोबाइल में बनाई गई वीडियो भी दी है। जो उन्होंने दुकानदार से रेट को लेकर बातचीत करने के दौरान बनाई।

सब्जी और राशन की इसराना में कालबाजारी

इसराना में सब्जियों, फल और राशन के दाम दिन पर दिन बढ़ रहे हैं। इसराना सब्जी विक्रेता दोगुने दाम पर बिक्री कर रहे हैं। एचएचओ अनिरुद्ध ने जांच की, रेट लिस्ट लगवाई। इसके बावजूद विक्रेता मान नहीं रहे। लोगों ने दोबारा एसएचओ को शिकायत की तब भी सुधार नहीं हुआ।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *