Connect with us

पानीपत

पानीपत में स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट, बेड व ऑक्सीजन की कमी से मर रहे लोग

Published

on

Advertisement

पानीपत में स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट, बेड व ऑक्सीजन की कमी से मर रहे लोग

ऑक्सीजन की कमी को लेकर पूरे जिले में मारामारी चल रही है। एनसी कॉलेज को छोड़कर किसी भी स्वास्थ्य केंद्र या निजी अस्पताल में ऑक्सीजन बेड उपलब्ध नहीं हैं।

सिविल अस्पताल में तो हालात यह हैं कि सभी ऑक्सीजन बेड भर जाने की वजह से कोरोना संक्रमितों को कुर्सियों पर बैठाकर ऑक्सीजन दी जा रही है।

Advertisement

अब कुर्सियां भी खाली नहीं बची हैं। रविवार को सरकारी और निजी अस्पतालों में समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक महिला समेत चार की मौत होने का आरोप लगाया जा रहा है। यह भी आरोप है कि दो शवों का बगैर एंटीजन टेस्ट किए ही परिजनों को सौंप दिया गया।

Increase in oxygen crisis in private hospitals, people reaching government hospitals, there are also very low oxygen cylinders | निजी अस्पतालों में बढ़ा ऑक्सीजन का संकट, लोग पहुंच रहे सरकारी ...

Advertisement

गांव डाहर के रहने वाले सतबीर ने बताया कि उनकी पत्नी सुलोचना को कई दिन से बुखार आ रहा था और सांस लेने में दिक्कत थी। रविवार दोपहर को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। परिजनों का कहना है कि सिविल अस्पताल में 10 मिनट तक वह ऑक्सीजन के लिए तड़पती रहीं, लेकिन वहां कोई बेड या कुर्सी खाली नहीं मिली।

समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से उनकी मौत हो गई। वहीं आर्य नगर निवासी युवक को भी सांस लेने में दिक्कत थी। उनके परिजनों ने भी आरोप लगाया कि उसे मॉडल टाउन और असंध रोड स्थित निजी अस्पताल लेकर गए, लेकिन कहीं भी ऑक्सीजन बेड नहीं मिला और उसकी मौत हो गई।

Advertisement

न्यू रमेश नगर युवक के परिजनों का भी आरोप है कि सिविल अस्पताल में समय पर ऑक्सीजन नहीं मिली, जिससे उसकी भी मौत हो गई। अस्पताल में यहां सभी 30 ऑक्सीजन बेड फुल थे।

सनौली के रहने वाले युवक को शनिवार रात को सनौली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था।

परिजन का आरोप है कि 30 घंटा तक मरीज को लेकर अस्पताल में बैठे रहे, लेकिन उसे ऑक्सीजन समय पर नहीं मिली। कुछ देर बाद ऑक्सीजन देने का प्रयास किया गया, लेकिन तब तक मरीज का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम हो चुका था। उसकी मौत हो गई।

Exclusive: दिल्ली के अस्पतालों में बेड नहीं! केजरीवाल के दावों की पोल खोलती है ये रिपोर्ट - Corona Delhi Covid dedicated hospital reality Check No Bed Available CM Arvind Kejriwal - AajTak

इस बारे में डॉक्टरों से इनपुट लेंगे : सीएमओ

ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की जानकारी नहीं है। इस बारे में डॉक्टरों से इनपुट लिया जाएगा। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि मौत का असल कारण क्या था।
-डॉ. संजीव ग्रोवर, सिविल सर्जन पानीपत।

SOURCE : AMARUJALA

Advertisement