Connect with us

City

शॉपिंग साइट मंत्रा का फर्जी कर्मी बनकर पानीपत में ठगी

Published

on

Advertisement

1000 रुपए की ड्रेस वापस करने को महिला बैंककर्मी ने फोन किया, लेट एक्सचेंज के चार्ज बताकर खाते से निकाल लिए 52 हजार

 

ऑनलाइन शॉपिंग साइट मंत्रा का फर्जी कर्मचारी बनकर ठगों ने पानीपत की महिला बैंककर्मी से 52 हजार रुपए की धोखाधड़ी कर ली। महिला ने एक ड्रेस वापस करने के लिए मंत्रा के कस्टमर केयर पर फोन किया था। फोन रिसीव करने वाले ने लेट एक्सचेंज की बात कहकर 10 रुपए का चार्ज बताया और 10 रुपए जमा कराने के लिए मैसेज भेजा। जैसे ही महिला ने मैसेज पर क्लिक किया, उनका फोन हैंग हो गया।

Advertisement

मोबाइल ऑन किया तो अकाउंट से 52 हजार रुपए कटे मिले। महिला ने किला थाने में केस दर्ज कराया है। पानीपत में देवी मंदिर रोड निवासी शिवानी त्यागी ने बताया कि वह एक निजी बैंक में कार्यरत हैं। उनके पति अनुज भी दूसरे निजी बैंक में काम करते हैं। उन्होंने शॉपिंग साइट मंत्रा से एक हजार रुपए कीमत की ड्रेस मंगाई थी। ड्रेस पसंद न आने पर उन्होंने मंत्रा के कस्टमर केयर पर कॉल किया।

कॉल रिसीव करने वाले ने खुद को मंत्रा का कर्मचारी बताया और परेशानी सुनने के बाद 2 मिनट में कॉल करने की बात कही। कुछ देर बाद उन्हें दूसरे नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि समय से ड्रेस एक्सचेंज न करने के कारण 10 रुपए का चार्ज लगेगा। शिवानी ने हां कर दी। फिर लेट चार्ज जमा करने के लिए ठग ने उनके मोबाइल पर एक मैसेज भेजा। इस मैसेज को दूसरे नंबर पर फारवर्ड करने को कहा। जैसे ही उन्होंने मैसेज पर क्लिक करके फारवर्ड किया तो उनका मोबाइल हैंग हो गया। जब मोबाइल दोबारा ऑन किया तो अकाउंट से 52 हजार रुपए कटे मिले।

Advertisement

12 बार में ट्रांसफर किए 52 हजार रुपए
अनुज ने बताया कि ठगों ने एक बार में पूरी रकम ट्रांसफर नहीं की। करीब 3 मिनट के लिए ही उनकी पत्नी का मोबाइल हैंग रहा होगा। इसी बीच ठगों ने 12 ट्रांजक्शन करके 52 हजार रुपए निकाल लिए।

ठगी के बाद करने लगे बदतमीजी
ठगी के बाद पीड़ित ने उन्हीं नंबरों पर वापस कॉल किया तो आरोपी बोले की कोई ठगी नहीं हुई है, भागों यहां से। पीड़ित ने दोबारा कॉल किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं किया गया।

Advertisement
Advertisement