Connect with us

City

सीएम खट्टर ने वापस लिया ‘लठ से किसानों का इलाज’ वाला बयान, मांगी माफी

Published

on

Advertisement

सीएम खट्टर ने वापस लिया ‘लठ से किसानों का इलाज’ वाला बयान, मांगी माफी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुछ दिनों पहले किसानों के लिए दिया ‘लठ से किसानों का इलाज’ वाला बयान अब वापस ले लिया है। बता दें कि खट्टर के इस बयान का खूब विरोध हो रहा था। खट्टर ने अपना बयान वापस ले लिया और किसानों और विपक्ष के विरोध के बाद ‘माफी’ जारी की। उन्होंने पंचकूला में कहा, “मैं अपना बयान वापस लेता हूं। मैं समाज में किसी भी तरह के टकराव को बढ़ावा नहीं देना चाहता।” अपने बयान में खट्टर ने कहा था, “उठालो लठ! उग्र किसानों को तुम भी जवाब दो ! देख लेंगे”

 

Advertisement

सीएम खट्टर ने वापस लिया 'लठ से किसानों का इलाज' वाला बयान, मांगी माफी

मुख्यमंत्री ने यह विवादास्पद टिप्पणी उस समय की जब वह भाजपा के किसान विंग के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे, जो अनाज खरीद शुरू करने के लिए धन्यवाद देने के लिए उनके सरकारी आवास पर आए थे। रविवार को सामने आए वीडियो में खट्टर ने कहा, “कुछ नए कृषि समूह हैं जो हाल ही में सामने आए हैं। हमें उनका समर्थन करना है।”

Advertisement

उत्तर और पश्चिम हरियाणा में, दक्षिण हरियाणा में यह समस्या ज्यादा नहीं है, लेकिन उत्तर पश्चिम हरियाणा के हर जिले में अपने 500 या 700 किसान या फिर एक हजार लोग खड़े करो, उनको वालंटियर बनाओ।  उठा लो डंडे। जब डंडे उठाओगे तो जेल जाने की परवाह मत करो, दो चार महीने रह आओगे तो बड़े लीडर अपने आप बन जाओगे।

खट्टर के इस बयान के बाद कांग्रेस ने इसकी निंद की, वहीं मुख्यमंत्री कार्यलय ने कहा कि इस बयान को आधा काटने के बाद फैलाया गया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने विरोध के चलते अपने कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि वह कल कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे क्योंकि किसान विरोध करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा, “कल, मुझे कैथल जिले में अग्रवाल समुदाय के एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होना था। लेकिन किसानों ने मेरे माफी मांगने के बावजूद इसका विरोध करने का आह्वान किया है। हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ही इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।”

Advertisement