Connect with us

City

वार्ड-8-9 के क्षेत्र में निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर व मेयर

Published

on

Advertisement

कर्मियाें काे लगाई लताड़, नाले पर 50 कर्मी और सीवर में 2 मशीन लगाकर कराई सफाई

 

नगर निगम के वार्ड-8 व 9 में पड़ने वाले अमर भवन चाैक समेत आसपास के क्षेत्र में साेमवार काे कमिश्नर आरके सिंह व मेयर अवनीत काैर ने दाैरा किया। यहां के लाेग लंबे समय से सफाई की मांग कर रहे थे। इसका पता चलते ही स्थानीय लाेग भी गंदे पानी की निकासी नहीं हाेने की समस्या दिखाने लिए अमर भवन चाैक पर एकत्रित हाे गए। यहां पर स्थानीय वासियों व दुकानदाराें ने मेयर व कमिश्नर काे अपनी परेशानी दिखाई। नालाें की नियमित सफाई नहीं हाेने से अमर भवन चाैक पर बहुत ज्यादा गंदा पानी भरा पड़ा था।

Advertisement

वार्ड-8 की पार्षद चंचल सहगल के पति विजय सहगल भी इस दाैरान माैके पर माैजूद रहे। उन्हाेंने भी खस्ताहाल सड़काें, नालाें व सीवर की समस्या के बारे में बारीकी से बताया और समाधान कराने का आग्रह किया। अमर भवन चाैक से सनाैली राेड आने वाली सड़क पर श्री गुरुद्वारा संत भाई नरैण सिंह के सामने कीचड़ हुआ पड़ा था। यहां लाेगाें की समस्या सुनकर उनकी परेशानी समझते हुए कमिश्नर आरके सिंह ने तुरंत प्रभाव से 50 कर्मचारी नाले की सफाई में लगा दिए। साथ ही 2 सुपर सकर मशीन सीवर सफाई में लगा दी। साथ ही निर्देश दिए कि भविष्य सफाई नियमित चलनी चाहिए।

Advertisement

10 जगहाें पर लाेहे के जाल लगवाने के निर्देश
नालाें के पानी के साथ प्लास्टिक पाेलिथीन, बाेतलें व अन्य गंदगी सीवर में पहुंचकर इसे ब्लाॅक करती थी। भविष्य में यह परेशानी दाेबारा से न आए, इसके लिए मेयर अवनीत काैर नालाें में 10 जगहाें पर लाेहे के जाल लगवाने के निर्देश दिए। शाम तक 5 जाल तैयार हाे गए और 2 नालाें में भी लग गए। बाकी भी जल्दी ही लगवाने का दावा किया जा रहा है।

अपने वेस्ट मैटीरियल काे नालाें में न डालें : कमिश्नर
स्थानीय दुकानदार व रेहड़ी वाले भी नालाें व सीवर काे जाम करने के सबसे बड़े जिम्मेदार हैं। ये अपने दुकानाें व रेहड़ियाें से निकलने वाले वेस्ट मैटीरियल काे रात के समय नालाें में डालते हैं। यह गंदगी फिर सीवर में भी चली जाती है। इस तरह नाले व सीवर दाेनाें ही जाम हाे जाते हैं। कमिश्नर आरके सिंह ने दुकानदाराें ने कहा कि अपने वेस्ट मैटीरियल काे नालाें में न डालें।

Advertisement

भीम गाैडा चाैक तक सड़क निर्माण की उठाई मांग
अमर भवन चाैक से सेठी चाैक से हाेते हुए भीम गाैडा चाैक तक बाजाराें के बीच से जाने वाली सड़क पर जगह-जगह गड्ढ़े बन चुके हैं। भाजपा नेता विजय सहगल ने कहा कि इस सड़क पर सबसे ज्यादा हनुमान स्वरूप चलते हैं। ऐसे मेंं में चलने पर इन्हें परेशानी हाेगी। गड्ढे होने के कारण वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे है।

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *