Connect with us

पानीपत

सेक्टर 29 में शुरू होगा सीवर का काम, 2 महीने ट्रैफ़िक की रहेगी दिक़्क़त

Published

on

Advertisement

सेक्टर 29 में शुरू होगा सीवर का काम, 2 महीने ट्रैफ़िक की रहेगी दिक़्क़त

 

सेक्टर-29 बाइपास रोड पर सीवर लाइन डालने के लिए जनवरी से खुदाई शुरू होगी। नगर निगम ने सीवर लाइन की लेवलिंग पर काम पूरा कर लिया है। शाम बाग गार्डन से लेकर जीटी रोड ड्रेन-1 बाइपास रोड की खुदाई कर सीवर डाली जाएगी। इसके बाद ड्रेन-1 के साथ सेक्टर-29 पार्ट-1 में सीवर लाइन डाली जाएगी। इस बीच डिवाइडर के साथ एक लेन पर ट्रैफिक चलती रहेगी। कम से कम दो माह तक बाइपास की ट्रैफिक प्रभावित रहेगी।

Advertisement

वहीं, प्लॉट नंबर 1 और 8 के बीच से ड्रेन-1 पार करते हुए नांगलखेड़ी के पास जीटी रोड पर बनी पुलिया से सीवर लाइन निकाली जाएगी। सीवर डाले जाने के बाद ही सेक्टर-29 पार्ट-1 की प्लॉट-1 से 8 तक अधूरी पड़ी सड़क भी बनाई जाएगी।

Advertisement

बाइपास पर बने कट पर मिट्‌टी डालकर जल्द ही देंगे रास्ता : गर निगम के एक्सईएन प्रदीप कल्याण ने कहा कि शाम बाग से सज्जन चौक तक लेफ्ट में तीन कट आते हैं। प्रयास होगा कि इन कटों पर सीवर डालने के तुरंत बाद ही मिट्‌टी डालकर रास्ता बनाया जाए, ताकि लोगों की परेशानी कम हो।

अगले सीजन की बारिश के बाद ही बनेगा बाइपास रोड

Advertisement

सीवर लाइन डालने में दो-तीन माह का वक्त लगेगा। इसके बाद मिट्‌टी बैठने के लिए कुछ वक्त वैसे ही छोड़ दिया जाएगा। चूंकि इसके कुछ माह बाद बारिश का सीजन आ जाएगा। इसलिए, बारिश सीजन बीतने के बाद शाम बाग गार्डन से लेकर जीटी रोड ड्रे-1 तक नए सिरे से सड़क बनेगी।

नांगलखेड़ी के पास बनी पुलिया से जीटी रोड क्रॉस होगा

नगर निगम ने जीटी रोड पुलिया के बीच से सीवर लाइन निकालने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से अनुमति मांगी है। निगम के एक्सईएन प्रदीप कल्याण ने कहा कि जब तक अनुमति नहीं मिलती, सेक्टर-29 बाइपास रोड पर सीवर लाइन डाल देते हैं।

2.67 करोड़ से बन चुका है बाइपास रोड का एक हिस्सा

जीटी रोड से लेकर चांदनी बाग थाना अग्रसेन चौक और अग्रसेन चौक से लेकर सोहम गार्डन तक 2.67 करोड़ की लागत से सड़क बन चुकी है। सीवर लाइन डाले जाने के बाद शाम बाग से जीटी रोड तक सड़क बनाई जाएगी।

 

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *