Connect with us

पानीपत

ठेकेदारों ने मॉडल टाउन, विराट नगर और शांति नगर में उखाड़ी 82 सड़कें, पार्षद नांगरू बोले- 2 करोड़ सिक्योरिटी जमा कराने तक शुरू नहीं होने देंगे काम

Published

on

Spread the love

ठेकेदारों ने मॉडल टाउन, विराट नगर और शांति नगर में उखाड़ी 82 सड़कें, पार्षद नांगरू बोले- 2 करोड़ सिक्योरिटी जमा कराने तक शुरू नहीं होने देंगे काम

शहर के वार्ड-20 और 21 के एरिया मॉडल टाउन, विराट नगर व शांति नगर समेत आसपास में 82 से ज्यादा सड़कें अडानी गैस कंपनी की पाइप लाइन डालने के लिए ठेकेदारों ने उखड़वा दी हैं। इसके विरोध में शुक्रवार को वार्ड-20 पार्षद लोकेश नांगरू व वार्ड-20 पार्षद संजीव दहिया ने कंपनी की गैस पाइप लाइन डालने का काम बंद करवा दिया। साथ ही चेतावनी भी दी कि कंपनी जब तक सड़कों की मरम्मत के लिए 2 करोड़ रुपए सिक्योरिटी के तौर पर जमा नहीं करवाएगी, तब तक काम दोबारा चालू नहीं होने देंगे।

एक साल पहले ही बनवाई हैं ज्यादातर सड़कें

पार्षद लोकेश नांगरू ने बताया कि मॉडल टाउन, विराट नगर, हिमांशु नर्सरी, शांति नगर व आसपास के एरिया की ज्यादातर सड़कें एक साल पहले ही नए सिरे से बनवाई हैं। अब इनके उखड़ने से राहगीरों का आना जाना तो मुश्किल हो ही गया है साथ ही जेसीबी व अन्य मशीनें चलने से लोगों के घरों के पीने के पानी वाले पाइप व सीवर लाइन भी टूट गई हैं। इससे परेशानी और भी ज्यादा बढ़ गई है। जब तक कंपनी सिक्योरिटी के रूप में 2 करोड़ रुपए नगर में जमा नहीं करवा देते, तब तक काम शुरू नहीं होने देंगे। कंपनी द्वारा जमाई कराई सिक्योरिटी राशि के टेंडर लगवाकर सड़कों की मरम्मत खुद अपनी देखरेख में कराएंगे। कंपनी ने मुख्य रूप से अब तक विराट नगर में 12 सड़कें, शांति नगर में 20 सड़कें, मॉडल में हिमांशु नर्सरी समेत 50 से ज्यादा सड़कें तोड़ दी हैं।

पार्षदों को मौके पर बुला लोगों ने जताया कड़ा रोष

शहरी विधायक ने कहा कि लगातार तोड़ी जा रही सड़कों के विरोध में लोगों ने दोनों ही वार्डों के पार्षदाें को बुलाकर रोष जताया है। पार्षदों व लोगों ने समस्या के समाधान में मुझसे भी सहयोग मांगा। पता चलते ही मौके पर पहुंचकर उखड़ी हुई सड़कों को देखा। कंपनी अधिकारियों को इस पर जवाब देना होगा। हम किसी ठेकेदार या अन्य से बात नहीं करेंगे। अधिकारियों को सोमवार को बुलाया गया है।

जैन मंदिर वाली गली में बढ़ी पानी की समस्या

कंपनी के कर्मचारियों ने गैस पाइप लाइन डालने के चक्कर में गड्ढे खाेदते समय पूरे माॅडल टाउन में पीने के पानी की पाइप लाइन तोड़ दी हैं। सबसे ज्यादा असर जैन मंदिर वाली गली में बढ़ गई है। यहां पर कई दिन से पानी नहीं आ रहा है।