Connect with us

Cities

लॉकडाउन में राहत के बीच काेरोना का हमला जारी, पंचकूला में एक और जमाती को पॉजिटिव निकला

Published

on

हरियाणा में लॉकडाउन के बीच आज से आर्थिक गतिविधियां शुरू गई हैं और मंडियों में गेहूं कर खरीद शुरू हाे गई है। कुछ व्‍यापारिक गतिविधियाें भी शुरू हो गई हैं। इन सबके बीच राज्‍य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजाें का सामने आना जारी है। राज्‍य में 24 घंटे में कोरोना के 11 नए मरीजाें की पुष्टि हुई है। सोमवार को पंचकूला में एक तब्‍लीगी जमाती को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया

लॉकडाउन में राहत के बीच काेरोना का हमला जारी, पंचकूला में एक और जमाती को पॉजिटिव निकला

राज्‍य में 24 घंटे में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई

राज्‍य में रविवार को कोरोना वायरस COVID-19 के 10 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। रविवार को गुरुग्राम में चार, अंबाला तीन, फरीदाबाद में दो तथा भिवानी में एक नया मरीज मिला। इस दौरान फरीदाबाद में चार मरीज ठीक भी हुए। हालांकि प्रदेश में इसके बावजूद 42 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं जो पड़ोसी राज्यों से कहीं अधिक है।

पंचकूला के पिंजौर खंड के नानकपुर के रहने वाले 20 वर्षीय एक युवक को कोरोना की पुष्टि हुई है। यह जमाती हिमाचल के सिरमौर में जमात में शामिल होकर वापस लौटा था। इस युवक को नाडा साहिब में बनाए गए स्पेशल वार्ड में भर्ती किया गया था। इससे पहले लिए गए इसके सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। दोबारा उसका सैंपल लिया गया तो उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। युवक पिंजौर-नालागढ़ रोड पर बद्दी के पास पड़ने वाले भावनगर गांव में रहता है। वह करीब 15 दिनों से युवक क्वारंटाइन सेंटर में था।

इसके साथ ही पंचकूला में अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 18 हो गई है। इनमें से दो महिलाएं स्वस्थ होकर अपने घर जा चुकी हैं, लेकिन उन्हें होम क्वारंटीन में रखा गया है। इसके अलावा सेक्टर 15 के एक परिवार के नौ सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं। जिले में छह तब्‍लीगी जमाती करोना से संक्रमित हैं।

हरियाणा में रविवार दोपहर तक महामारी से उबरने वालों का ग्राफ 43 फीसद था जो नए मरीज आने से एक फीसद घट गया। प्रदेश में अभी तक कोरोना के 251 मरीज मिले हैं जिनमें से 132 ठीक हो चुके। 144 मरीज अभी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

नूंह में 49, फरीदाबाद में 22, गुरुग्राम में 19, पलवल में 17 और पंचकूला में कोरोना के 16 मरीज उपचाराधीन हैं। इसके अलावा अंबाला में आठ, सोनीपत में छह, कैथल और कुरुक्षेत्र में दो-दो तथा भिवानी, हिसार, जींद और पानीपत में एक-एक मरीज हैं।

सैंपल लेने की बढ़ी रफ्तार, 2221 की रिपोर्ट का इंतजार

प्रदेश में दो हजार 221 लोगों की सैंपल रिपोर्ट का अभी इंतजार है। कुल 12 हजार 637 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से दस हजार 230 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी तक कुल 104 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी। अप्रैल के दूसरे पखवाड़े में सैंपल लेने की रफ्तार में खासा इजाफा हुआ है।

तब्लीगी जमात ने बढ़ाईं मुश्किलें

कोरोना से जंग में तब्लीगी जमात के लोगों ने मुश्किलें बढ़ाई हैं। प्रदेश में कुल 1571 तब्लीगियों के टेस्ट कराए गए थे जिनमें से 121 पॉजिटिव मिले। तीन तब्लीगियों की रिपोर्ट का भी इंतजार है, जबकि 1448 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *