Connect with us

करनाल

करनाल में फिर फूटा कोरोना बम, एक ही स्कूल के 18 छात्रों समेत 204 लोग मिले पॉजिटिव

Published

on

Advertisement

करनाल में फिर फूटा कोरोना बम, एक ही स्कूल के 18 छात्रों समेत 204 लोग मिले पॉजिटिव

 

 

Advertisement

करनाल में शुक्रवार को फिर कोरोना बम फूटा। शुक्रवार को 204 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। लगातार छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने से भी चिंता बढ़ रही है। शुक्रवार को एक ही स्कूल के 18 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पैर फूल गए हैं।

इंद्री के भौजी खालसा गांव के सरकारी स्कूल में 18 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्कूल के बच्चों के सैंपल लिए गए थे। बच्चों की रिपोर्ट आने के बाद एसएमओ संदीप अबरोल टीम के साथ गांव में पहुंचे। स्कूल को 10 दिन के लिए बंद करवा दिया गया है। विभाग के अनुसार जो बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वे छठी, सातवीं, नौंवी व 10वीं कक्षा में पढते हैं। ये बच्चे नन्दी खालसा, भौजी व शेरगढ़ गांवों के बताए जा रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव बच्चे मिलने से अभिभावक चिंतित हो गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनों-दिन बढती जा रही है।
लगातार छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने से भी चिंता बढ़ रही है।
कैथल में कोरोना के आए 53 केस
कैथल में कोरोना महामारी एक बार फिर से अपने पैर पसार रही है। इसी सप्ताह मेें कोरोना के केस मिलने की दूसरी बार फिफ्टी हुई है। शुक्रवार को कुल 53 केस आए हैं। इससे पहले मंगलवार को एक साथ 50 कोरोना संक्रमित केस मिले थे। शुक्रवार को मिले संक्रमित केसों में जिला जेल में कुल पांच कैदी भी शामिल हैं। शुक्रवार को मिले 53 केसों के बाद अब एक्टिव केस बढ़कर 211 हो गए हैं, हालांकि शुक्रवार को कुल 27 मरीजों ने कोरोना को हराया भी है।
पानीपत में कोरोना के 52 नए मरीज, इस माह 534 मिल चुके संक्रमित 
पानीपत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या फरवरी की तुलना में करीब साढ़े तीन गुना बढ़ी है। शुक्रवार को जिले में 52 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इस माह के 26 दिनों में 534 केस मिल चुके हैं। उधर स्वस्थ होने पर 23 को डिस्चार्ज किया गया है। अंसल में एक डाक्टर भी पाजिटिव है।  मार्च में रोजाना 20.53 पाजिटिव केस मिल रहे हैं। इस माह छह मरीजों की मौत हो चुकी है। फरवरी में कुल 167 केस (5.96 केस प्रतिदिन) मिले थे और दो मौत हुई थी। शुक्रवार को मिली 52 मरीजों की पाजिटिव रिपोर्ट को देखें तो 26 की आयु 45 वर्ष या इससे अधिक हैं।
जींद में 34 लोग मिले कोरोना संक्रमित, 239 एक्टिव केस
जींद मेें 34 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 5614 पर पहुंच गया। एक्टिव केसों की संख्या भी बढ़कर 239 हो गई है। कोरोना से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को 942 लोगों के कोविड के सैंपल जांच के लिए भेजे गए । इसके अलावा कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर भी लोगों को उत्साह नजर आ रहा है। शुक्रवार को 1975 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डोज ली।
यमुनानगर में कोरोना संक्रमित वृद्धा की मौत, 88 नए केस मिले 
यमुनानगर में शुक्रवार को जिले में 88 कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक संक्रमित मरीज की मौत भी हुई है। जिला निगरानी अधिकारी डा. वागीश गुटैन ने बताया कि जिले में अब तक 8121 मरीज कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिसमें से  7397 मरीज ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को 54 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस समय जिले में 562 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 466 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। रामपुर जट्टान निवासी 75 वर्षीय को कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पताल में दाखिल कराया गया था। इसके साथ ही उन्हें कुछ अन्य बीमारियां भी थी। हालत में सुधार न होने पर उन्हें मुलाना अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई।
अंबाला में कोरोना से बुजुर्ग समेत दो की मौत
अंबाला में शुक्रवार को 74 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मार्च में अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। बुजुर्ग पहले से शुगर और हाइपरटेंशन की बीमारी से ग्रस्त था। पंचकूला के अस्पताल में बुजुर्ग को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। यहां पर हालत नाजुक होने से बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार को 105 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 826 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। वहीं देर शाम में शहर के सिविल अस्पताल में 49 वर्षीय पुरुष की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई, जो पहले से बीमारी से ग्रस्त था। 

Advertisement

 

Source : Jagran

Advertisement
Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *