Connect with us

समाचार

मस्जिद की छत पर दूल्हा दे रहा था शादी की पार्टी, पुलिस ने रेड मा र किया दूल्हे को गिरफ्तार

Published

on

पाकिस्तान में पुलिस ने एक विवाह समारोह के दौरान छापा मा रकर दूल्हे सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया है। ये विवाह पंजाब प्रांत के सियालकोट में हो रहा था और जब पुलिस को इस विवाह की सूचना मिली तो पुलिस ने बिना कोई देरी किए इस विवाह समारोह को रोक दिया। दरअसल कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान सरकार ने विवाह जैसे समारोह पर प्रतिबंध लगाया हुआ है और ऐसा में पंजाब प्रांत के सियालकोट में छुपके से ये विवाह किया जा रहा था।

क्या है पूरी घटना

पाकिस्तान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और ऐसे में पाकिस्तान सरकार ने एक जगह पर अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगा रखा है। सरकार द्वारा लगाए गए इस प्रतिबंध के बाद भी  पंजाब प्रांत के सियालकोट में अजीम नवाज अपने रिश्तेदारों को विवाह का भोजन करवा रहा था। जैसे ही पुलिस को इस बात की जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अजीम नवाज को और इस दावत में आए कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

अजीम नवाज ने अपने विवाह की ये दावत मस्जिद की छत पर रखी थी। मस्जिद की छत पर एक साथ इतने सारे लोगों को देख  किसी ने पुलिस को इस बात की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने मस्जिद की छत पर आकर इस दावत को बंद करवा दिया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया। कोरोना वायरस को फैलाने से रोकने के लिए सार्वजनिक आयोजनों पर पंजाब सरकार ने रोक लगाई हुई है और इस रोक के बीच अजीम नवाज ये दावत दे रहा था। जिसके कारण इसको गिरफ्तार किया गया है।

असिस्टेंट कमिश्नर जावेरिया मकबूल के अनुसार उन्हें किसी व्यक्ति ने इस दावत की सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अजीम नवाज और पार्टी में आए कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ में ही पुलिस ने नवाज, उसके परिजनों, कई मेहमानों और मस्जिद प्रबंधकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नहीं मान रहे हैं लोग

पाकिस्तान सरकार के निर्देशों का पालन लोगों द्वारा नहीं किया जा रहा है। हाल ही में पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में भी एक शादी की दावत दी जा रही थी। वहीं जैसे ही पुलिस को इस दावत के बारे में पता चला तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दावत को बंद करवा दिया और दावत देने वाले लोगों को गिरफ्तार किया। इस दावत में 100 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि कोरोना एक संक्रमण है जो कि छूने से फैल रहा है। इसलिए लोगों को घरों में ही रहने को कहा जा रहा है और एक जगह अधिक लोगों के इकट्ठे होने पर रोका लगाई गई है। पाकिस्तान में कोरोना के अभी तक 799 पॉज़िटिव केस सामने आए हैं और ये केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं और विवाह जैसे समारोह कर रहे हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *