Connect with us

City

ड्रग्स केस: शाहरुख के बेटे आर्यन खान समेत 8 आरोपियों की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज

Published

on

Advertisement

ड्रग्स केस: शाहरुख के बेटे आर्यन खान समेत 8 आरोपियों की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज

ड्रग्स पार्टी केस (Drugs Party Case) में गिरफ्तार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) समेत 8 आरोपियों की जमानत याचिका को NDPS कोर्ट ने सुनवाई के बाद खारिज कर दिया है. कोर्ट के फैसले से पहले ही NCB आर्यन खान को लेकर आर्थर रोड जेल पहुंच गई है.

ड्रग्स केस: शाहरुख के बेटे आर्यन खान समेत 8 आरोपियों की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज

Advertisement

इससे पहले कोर्ट ने गुरुवार को आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

Advertisement

‘Maintainability बना रहा इशू’

अरबाज मर्चेंट के वकील ने कहा, ‘बेल मिलने में Maintainability लगातार एक इशू बना रहा, और आखिर में जज ने बेल रिजेक्ट कर दी. Maintainable का मतलब है कि इस कोर्ट को बेल के मामले सुनने का अधिकार ही नहीं है. यह अधिकार सिर्फ सेशंस कोर्ट को है. अब हम सेशंस कोर्ट जाएंगे.’

अखलाख केस का दिया हवाला

वहीं, आर्यन के वकील सतीशमाने शिंदे ने अखलाख केस का हवाला देते हुए कहा कि अगर हमारे विरोध में कोई भी पुख्ता साक्ष्य नहीं है तो आप एक मिनट के लिए भी नहीं रोक सकते. अदालत में जमानत दिए जाने के पक्ष में बचाव में वकील शिंदे ने रिया चक्रवर्ती, सौबिक चक्रवर्ती, फैजान अहमद केस का हवाला भी दिया. साथ ही सौविक का एक साथ जमानत नहीं दिए जाने का तर्क भी बताया. हालांकि कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया.

न्यायिक हिरासत में हैं ये 8 आरोपी

ड्रग्स पार्टी केस में गिरफ्तार किए गए आर्यन खान (Aryan Khan) के अलावा अरबाज मर्चेन्ट, मुनमुन धमीचा, विक्रांत चोकर, मोहक जयसवाल, इसमत सिंह छेड़ा, गोमित चोपडा औक नुपूर सतीजा न्यायिक हिरासत में हैं. ये सभी फिहलहाल आर्थर रोड जेल में ही रहेंगे.

2 अक्टूबर को हुई घटना की शुरुआत

इस घटना की शुरुआत 2 अक्टूबर यानी शुक्रवार को हुई थी. मुंबई पुलिस के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पास ये सूचना थी कि एक पार्टी में कुछ लोग ड्रग्स की सप्लाई और ड्रग्स का सेवन कर सकते हैं. इसकी जांच करने के लिए एनसीबी के करीब 22 अधिकारी पार्टी में पहुंच गए, लेकिन जब पार्टी शुरू हुई तो इनमें से 8 लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया और बाकी सबको जाने दिया गया. इन 8 लोगों में शाहरुख खान के बेटा आर्यन खान भी शामिल थे. इसके बाद इन लोगों से लंबी पूछताछ की गई और पूछताछ के आधार पर एक-एक करके इन सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

14 दिन की कस्टडी में हैं आर्यन खान

सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद 3 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद अदालत ने इन्हें 2 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. 5 अक्टूबर को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 2 दिनों के लिए बढ़ा दी थी और 7 अक्टूबर तक कस्टडी में भेज दिया. इसके बाद कोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई करते हुए आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

 

 

Advertisement